DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमरीकी भारतीय प्रत्याशी पर लगा नस्ली कार्ड खेलने का आरोप

अमरीकी प्रतिनिधि सभा के नवम्बर में होने वाले चुनावों में भारतीय मूल के प्रत्याशी मनन त्रिवेदी पर उनके प्रतिद्वंद्वी ने नस्ली कार्ड खेलने का आरोप लगाया है।
     
मनन के प्रतिद्वंद्वी एवं मौजूदा रिपब्लिकन सांसद जिम गेर्लाच के प्रवक्ता मार्क कैम्बेल ने समाचार पत्र द हिल से कहा कि वर्तमान समय में मनन ही एकमात्र ऐसे प्रत्याशी हैं जो नस्ली कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों से समुदाय के नाम पर अपने चुनाव के लिए धन एकत्रित कर रहे हैं।
    
यहां प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार जिम अपने चुनाव क्षेत्र पेनसिलवानिया के छठे ज़िले में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी मनन से कठिन चुनौती का सामना कर रहे हैं। इसके साथ ही डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय कमेटी के अध्यक्ष टिम केन भी मनन के लिए धन एकत्रित करने के लिए फिलाडेल्फिया के दौरे पर हैं।
    
रिपोर्टों के अनुसार अमेरिका में सभी अन्य जातीय समुदायों की तुलना में सबसे अधिक प्रति व्यक्ति आय वाले भारतीय समुदाय के लोग इस वर्ष अमेरिकी संसद का चुनाव लड़ रहे भारतीय मूल के छह प्रत्याशियों को दिल खासा दान में दे रहे हैं।
    
भारतीय अमेरिकी नेतृत्व के अध्यक्ष कैथी कुलकर्णी ने कहा कि मनन का अभियान मुख्य रूप से इस अर्थव्यवस्था में संघर्ष कर रहे पेनलिवानिया के लोगों पर केंद्रित है। वहीं जिम इस मंदी के लिए ज़िम्मेदार अपनी नीतियों से मतदाताओं का ध्यान दूसरी ओर लगाने के लिए ये नस्लीय आरोप लगा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमरीकी भारतीय प्रत्याशी पर लगा नस्ली कार्ड खेलने का आरोप