DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कपूरथला के जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

पंजाब के कपूरथला जिले में हिरासत में हुई एक मौत के मामले में हाई कोर्ट के आदेशों के बावजूद कर्तव्य पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को जिले के जिलाधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। कपूरथला जिले के भोलाथ से कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खरा ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रूर सिंह नामक एक व्यक्ति की हिरासत में हुई मौत के मामले में न्यायिक आदेशों के बावजूद दोषी पुलिसकर्मियों को पकड़ा नहीं गया। उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले साल पांच सितंबर को हुई मौत का यह मामला सूबे में जंगल राज का जीता-जागता उदाहरण है। उन्होंने यह भी कहा कि कपूरथला के जिलाधिकारी इस मामले की न्यायिक जांच कराने में असफल रहे हैं। खरा ने यह भी कहा कि तत्कालीन एसएसपी राम सिंह भी दोषियों को पकड़ने और कार्रवाई करने में असफल रहे।

विधायक ने कहा कि इस मामले की जांच महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी ने की। इसमें यह साबित हुआ कि भोलाथ के पुलिस उपाधीक्षक मोहिंदर सिंह और धिलवान के थाना प्रभारी गुरमुख सिंह दोषी हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि इनके अग्रिम जमानत की अर्जी भी खारिज हो चुकी है लेकिन राजनीतिक दबाब के कारण उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है क्योंकि मोहिंदर सिंह एक अकाली कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि सभी दोषियों के साथ साथ कपूरथला के जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कपूरथला के जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग