DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉमनवैल्थ गेम्स सिर पर, कूड़ा ढोने तक का इंतजाम नहीं

कॉमनवेल्थ गेम्स एकदम सिर पर हैं लेकिन शहर में कूड़े को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है, कूड़ा डंप करने की समस्या तो जगजाहिर है लेकिन उससे भी बड़ी एक समस्या निगम की गाड़ियों में खुले में कूड़ा ढोने की सामने आ रही है।


रोजाना ऐसी समस्या पीक ऑवर में सुबह 8 से 11 बजे तक अमूमन होती है। पीक ऑवर में शहर के प्रमुख माग हापुड़ रोड, मेरठ रोड, अंबेडकर रोड एवं जीटीरोड पर खुले वाहनों में कूडा़ लेकर जाने वाले वाहनों से सड़कों पर जबरदस्त परेशानी हो जाती है। सड़े-गले कूड़े की बदबू व सड़ांध से पीछे की गाड़ियों में बैठे लोगें की हालत खराब रहती है, दोपहिये वाहन वाले फंस गए तो और भी बुरा हाल। हापुड़ रोड व अंबेडकर रोड पर रोजाना सुबह के समय कूड़ा वाहन से यातायात जाम की परेशानी होती है।


डंपिंग ग्राउंड को लेकर अब तक परेशानी बनी है, जिले से लेकर निगम प्रशासन तक कूड़ा डंप करने का सही ठिकाना नहीं ढ़ूंढ़ पाया है, लेकिन कूड़ा ढकने की व्यवस्था लागू करने में निगम अधिकारियों से लेकर कूड़ा वाहन के चालकों की लापरवाही उजागर हो रही है।
निगम द्वारा कूड़ा ढोने वाले वाहनों को ढककर कूड़ा ले जाने की व्यवस्था है, बीते वर्ष में इस पर काफी सख्ती हुई, तिरपालों की थोक के भाव में खरीदारी भी की गई, लेकिन अब हालात उलट दिख रहे हैं। कुछ वाहनों में ही तिरपाल दिखते हैं वे भी आधे-अधूरे, बाकियों के चालक तो सूखे-गीले सभी प्रकार के बदबूदार कूड़े को यूं ही खुले में ले जाते हैं, निगम खुद मानता है कि खुले वाहनों में शहर के बीचोंबीच सड़कों पर कूड़ा ढोना उचित नहीं है।

संसाधन और गेम्स से पहले की योजना:
-गेम्स से पहले 150 तिरपाल खरीदे जाएंगे
-करीब पौने तीन लाख रुपए आएंगे खर्चे में 
-सभी ट्रक-ट्रैक्टरों पर दिए जाएंगे नए तिरपाल
-निगम के पास कूड़ा ढोने के हैं 125 बड़े वाहन
-पुराने तिरपालों का टैम्पों में हो सकेगा इस्तेमाल

 क्या कहते हैं अधिकारी: नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.केके त्यागी का कहना है कि गेम्स से पहले ही निगम की गाड़ियों में कूड़ा दिखना बंद हो जाएगा, कारण शीघ्र ही डेढ़ सौ नए तिरपालों की खरीद की योजना बनाई गई है, लगभग डेढ़ सौ तिरपालों की खरीद होगी, करीब पौने तीन लाख की लागत आएगी। कुछ ही दिनों में नए तिरपाल कूड़ा वाहनों पर दे दिए जाएंगे। इसके बाद भी अगर कोई कूड़ा वाहन खुला दिखा तो चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कॉमनवैल्थ गेम्स सिर पर, कूड़ा ढोने तक का इंतजाम नहीं