DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोहाली में मॉल और कार्यालय परिसर बनायेगा एलआईसी

मोहाली में मॉल और कार्यालय परिसर बनायेगा एलआईसी

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने शुक्रवार को कहा कि वह मोहाली में मॉल और कार्यालय परिसर के निर्माण पर 1000 करोड़ रुपए निवेश करेगा।

एलआईसी अधिकारियों ने संवाददाताओं को बताया मोहाली में मॉल और कार्यालय परिसर तैयार करने में डेढ़ से दो साल का समय लग सकता है और इस पर 1,000  करोड़ रुपए खर्च आने का अनुमान है। एलआईसी 9.6 एकड़ भूमि में से छह लाख में परियोजना तैयार करेगी। निगम ने यह भूमि मोहाली क्षेत्र विकास प्राधिकरण की 2008 में की गई नीलामी के दौरान 465 करोड़ रुपए में प्राप्त की थी।

बीमा निगम के चंडीगढ़ मंडल को चालू वित्त वर्ष में बीमा पॉलिसी कारोबार में भी अच्छी वृद्धि की उम्मीद है। मंडल में पॉलिसी प्रीमियम 20 प्रतिशत बढ़कर 795 करोड़ रुपए तक पहुंच जाने की उम्मीद है। एलआईसी चंडीगढ़ मंडल के वरिष्ठ मंडलीय प्रबंधक रघुपाल सिहं ने संवाददाताओं को बताया कि हमें बीमा पॉलिसी प्रीमियम से 645 करोड़ रुपए और 150 करोड़ रुपए विभिन्न पेंशन उत्पादों से मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि निगम के चंडीगढ़ मंडल के तहत पंजाब और चंडीगढ़ के विभिन्न इलाकों में 20 नई शाखायें और खुलने की उम्मीद है। समाप्त वित्त वर्ष में मंडल ने 503 करोड़ रुपए बीमा प्रीमियम और 147 करोड़ रुपए विभिन्न पेंशन उत्पादों के तहत जुटाये। चालू वित्त वर्ष के पांच महीनों में मंडल के प्रीमियम में 114 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह 292 करोड़ रुपए हो गया। अगस्त में मंडल ने सर्वाधिक 115 करोड़ रुपए का प्रीमियम जुटाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोहाली में मॉल और कार्यालय परिसर बनायेगा एलआईसी