DA Image
3 जून, 2020|11:36|IST

अगली स्टोरी

भाजपा राज्य कार्यकारणी की बैठक लखनऊ में

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिन की बैठक शनिवार को शुरु हो रही है। सूर्य प्रताप शाही के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद राज्य कार्यकारिणी की यह पहली बैठक है। इसका उद्घाटन वरिष्ठ भाजपा नेता डा. मुरली मनोहर जोशी करेंगे तथा पांच सितम्बर को समापन सत्र को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह सम्बोधित करेंगे।

अयोध्या के विवादित धार्मिक स्थल के मालिकाना हक पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के संभावित निर्णय के मद्देनजर भाजपा की रणनीति बैठक में चर्चा का मुख्य मुद्दा होगा।

इस अहम मुद्दे के अलावा राज्य में अगले माह होने वाले पंचायत चुनाव तथा यमुना एक्सप्रेस वे तथा अन्य परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण के मसले पर किसानों के आंदोलन के संबंध में भी बैठक में विस्तार से चर्चा की जाएगी। ऐसी संभावना है कि किसानों के समर्थन में भाजपा किसी आंदोलन की घोषणा कर सकती है। अयोध्या के निर्णय के बाद की स्थिति पर बैठक में कोई निर्णायक रणनीति भी तय की जा सकती है।

प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने बताया कि बैठक में वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र, विनय कटियार, केशरीनाथ त्रिपाठी तथा रमापति राम त्रिपाठी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में राजनीतिक एवं आर्थिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:भाजपा राज्य कार्यकारणी की बैठक लखनऊ में