DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बट्ट के पास मिली स्टिंग की नकदी : रिपोर्ट

बट्ट के पास मिली स्टिंग की नकदी : रिपोर्ट

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पिछले सप्ताह लॉडर्स में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए उपयोग में लाई गई नकदी पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट से जुड़े सामान के साथ पाई गई। रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार बट्ट के होटल के कमरे और लॉडर्स क्रिकेट ग्राउंड पर उनके लॉकर से चिन्हित नोट पाए गए हैं और स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारी इस संबंध में शुक्रवार को उनसे पूछताछ करेंगे।

समाचार पत्र का कहना है कि माना जा रहा है कि यह उस एक लाख 50 हज़ार पौंड का हिस्सा है जो न्यूज़ ऑफ वर्ल्ड के रिपोर्टर ने कथित फिक्सर मज़हर मजीद को सौंपे थे।

मजीद को यह धनराशि लॉडर्स टेस्ट मैच में तीन नोबाल करवाने के लिए दी गई थी। पता चला है कि इन नोटों को गोपनीय तरीके से चिन्हित किया गया था ताकि बाद में पुलिस इनकी पहचान कर सके। रिपोर्ट के अनुसार बरामद राशि का फोरेंसिक टेस्ट करवाया जा रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या यह वही राशि जिसे न्यूज़ ऑफ वल्ड के स्टिंग के दौरान उपयोग किया गया था।

समाचार पत्र ने सूत्रों का हवाला देते हुए लिखा है, शुरुआती संकेतों से लगता है कि बट्ट से मिली धनराशि स्टिंग के लिए उपयोग की गई थी। इससे यह मामला विश्वसनीय बन जाता है।

यह खुलासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के इन तीनों दागी खिलाड़ियों बट्ट, तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमेर को अस्थायी तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूप से निलंबित करने के फैसले का बाद हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बट्ट के पास मिली स्टिंग की नकदी : रिपोर्ट