DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब हिल जाती है कुर्सी, पलट जाता है पलंग

जब हिल जाती है कुर्सी, पलट जाता है पलंग

याद कीजिये उन एकांतमय यात्राओं और अपने दोस्तों के साथ बिताए गए पलों को, जब बिस्तर में सिकुड़ते हुए और खुद को मोटे कंबल में लपेट कर आप एक-दूसरे से प्रेतात्माओं का सामना करने के किस्से सुनते थे। या उन रातों को याद कीजिये, जब आप सुनसान सड़क से गुजरते थे और आपको ऐसा लगता था कि कोई डरावनी चीज आपका पीछा कर रही है। उस समय आपको कैसा महसूस होता था?

भूतों, आत्माओं और अमानवीय शक्तियों की कहानियों ने हर पीढ़ी के लोगों को रोमांचित किया है। परालौकिक शक्तियों का दूसरा नाम ‘डर’ है: एक ऐसा एहसास, जो आपके रोंगटे खड़े कर देता है। जापानी में यूरेई, हिन्दी में भूत, वेल्श में जीनेवर और पुर्तगाली में फैंटसमास के नाम से विख्यात ‘मृत्यु उपरांत जीवन’ की परिकल्पना पर पूरे विश्व के अधिकांश लोग यकीन करते हैं और प्राय: इसका तात्पर्य बुरी शक्तियों से नहीं होता है। यूटीवी बिंदास भारत का पहला हॉरर रियालिटी शो- ‘द चेयर’, लेकर आ रहा है, जिसमें अवचेतन मस्तिष्क अमानवीय शक्ति से संपर्क साधकर स्तब्ध कर देने वाले अनुभवों को उजागर करेगा।
इस शो की शुरुआत 12 सितंबर से होने जा रही है। अपनी तरह के इस पहले रियलिटी शो में 13 साहसी व्यक्ति अपने भय पर विजय प्राप्त करने के लिये भारत भर के भयावह स्थानों पर जाएंगे और मृत व्यक्तियों से संपर्क स्थापित करने का प्रयास करेंगे। युवाओं के लिये हमेशा नवीनतम विषय-वस्तु प्रस्तुत करने और रोमांचक मंच प्रदान करने के अपने प्रयास को जारी रखते हुए यूटीवी बिंदास एक और सफल कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहा है, जो न केवल मनोरंजन प्रदान होगा, बल्कि इस विषय से संबंधित रहस्यों को भी उजागर करेगा।

‘दूसरी दुनिया’ के कुछ रहस्यमय तथ्यों को उजागर करने वाले इस धारावाहिक ‘द चेयर’ में भाग लेने वाले व्यक्तियों को सम्मोहन द्वारा अवचेतन अवस्था में पहुंचाया जाएगा। यानी सामान्य अवस्था से अलौकिक अवस्था में, जिसमें उनकी कुर्सी वास्तविक संसार और उसके पीछे छिपे परिदृश्य के बीच एक ‘मार्ग’ का कार्य करेगी। मृत व्यक्तियों के संसार के कुछ अनबूझे पहलुओं को उजागर करने वाली इस यात्रा को देखिये 12 सितंबर से प्रत्येक रविवार शाम 7 बजे केवल यूटीवी बिंदास पर।
इस शो की मेजबानी करने वाले मियांग चैंग ने कहा, ‘इस शो में इस प्रकार की रोमांचक भूमिका निभाना सम्मान की बात है, जो मृत व्यक्तियों के संसार को काफी करीब से देखने का अवसर प्रदान करती है। ‘द चेयर’ अत्यंत रहस्यमय माने जाने वाले परालौकिक संसार के कई रहस्यों का खुलासा करेगा। मैं मृत व्यक्तियों से संपर्क करने वाले व्यक्तियों के लिये ‘सूत्रधार’ का कार्य करूंगा। मैं देश भर में मौजूद दर्शकों के सामने इस शो में भाग लेने वाले लोगों के मन में छिपे रहस्यों को सुलझाने में उनकी सहायता करूंगा।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जब हिल जाती है कुर्सी, पलट जाता है पलंग