DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेडरर, जोकोविच, वोज़नियाकी तीसरे दौर में, देविदेन्को बाहर

फेडरर, जोकोविच, वोज़नियाकी तीसरे दौर में, देविदेन्को बाहर

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्ज़रलैंड के रोजर फेडरर, सर्बिया के नोवाक जोकोविच और महिलाओं में शीर्ष वरीयता प्राप्त डेनमार्क की केरोलीन वोज़नियाकी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बना ली है जबकि छठीं वरीयता प्राप्त रूस के निकोलई देविदेन्को को फ्रांस के गैर वरीय खिलाड़ी रिचर्ड गासकेट के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।
 
लगातार पांच बार के यूएस ओपन विजेता फेडरर ने गुरुवार को दूसरे राउंड के मुकाबले में जर्मनी के आंद्रेस बेक को लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-3 से हराया। फेडरर ने पूरे मैच के दौरान शानदार खेल दिखाया और विपक्षी खिलाड़ी को एक भी मौका नहीं दिया।
 
आंद्रेस ने भी अपने लचर खेल से स्विस खिलाड़ी का काम आसान कर दिया। आंद्रेस ने पूरे मैच के दौरान 11 डबल फॉल्ट किए और 36 बेजा गलतियां करते हुए मैच में वापसी का हर मौका गंवा दिया। तीसरे दौर में फेडरर का मुकाबला फ्रांस के पाल हेनरी मैथ्यू से होगा जिन्होंने हमवतन गिलोमे रफिन को 7-6, 6-4, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।
 
तीसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच भी तीसरे दौर में जगह बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने जर्मनी के फिलिप पेशनर को लगातार सेटों में 7-5, 6-3, 7-6 से हराया।
 
दूसरे दौर में सबसे बड़ा उलटफेर छठीं वरीयता प्राप्त रूस के देविदेन्को की हार के रूप में दिखा। उन्हें फ्रांस के गासकेट ने आसानी से 6-3, 6-4, 6-2 से मात दे दी।

11वीं सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच को भी जापान के केइ निशिकोरी के हाथों 6-3, 6-7, 1-6 से हार का सामना करना पड़ा। सिलिच अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।
 
एक अन्य मुकाबले में पांचवी वरीयता प्राप्त सोडरलिंग ने अमरीका के टेलर डेंट को एकतरफा मुकाबले में 6-2, 6-2, 6-4 से मात दी। दूसरे दौर में सोडरलिंग का मुकाबला हॉलैंड के थिएमो डि बेकर से होगा। बेकर को प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी क्रोएशिया के इवान डोडिग के मैच से हटने के बाद तीसरे दौर में जगह मिली। मैच रोके जाने के समय बेकर 6-7, 6-2, 6-2, 3-2 से आगे थे।
 
महिलाओं में शीर्ष वरीय वोज़नियाकी को ताईवान की चांग काइ चेन को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई और उन्होंने 6-0, 6-0 से शानदार जीत दर्ज की। गत उपविजेता वोज़नियाकी ने यह मुकाबला केवल 47 मिनट में अपने नाम कर लिया। तीसरे राउंड में वोज़नियाकी का मुकाबला ताईवान की ही एक अन्य खिलाड़ी चान युंग जेन से होगा।
 
चौथी वरीयता प्राप्त सर्बिया की एलेना यान्कोविच ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में क्रोएशिया की मिरजाना लुसिस को 6-4, 3-6, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

2002 के बाद अपना दूसरा ग्रैंड स्लेम खेल रही लुसिस ने पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में वापसी की लेकिन सर्बिया खिलाड़ी तीसरा सेट जीतने के साथ ही तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया।
 
रूस की तीन खिलाड़ी सातवीं वरीयता प्राप्त वेरा ज्वोनारेवा, 11वीं वरीय स्वेतलाना कुज़नेत्सोवा और पूर्व चैंपिनयन मारिया शारापोवा ने भी अपने-अपने मैच जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।
 
ज्वोनारेवा ने जर्मनी की सबिने लिसिकी को 6-1, 7-6 से हराया जबकि कुज़नेत्सोवा ने लातिविया की अनास्तासिजा सेवास्तोवा को 6-2, 6-3 से मात दी। शारापोवा ने चेक गणराज्य की इवेटा बेनेसोवा को 6-1, 6-2 से आसानी से हराया।
 
वहीं नौवीं वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्निसेका रदवांस्का को चीन की पेंग शुआई के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा। चीनी खिलाड़ी ने रादवांस्का पर 2-6, 6-1, 6-4 से जीत दर्ज की।
 
18वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस की अरेवान रेजाई को भी अमरीका की गैर वरीय बिट्रिस कापरा के हाथों 5-7,6-2,3-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेडरर, जोकोविच, वोज़नियाकी तीसरे दौर में, देविदेन्को बाहर