DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर कलाकार अपनी इमेज तोड़ना चाहता है: सचल त्यागी

हर कलाकार अपनी इमेज तोड़ना चाहता है: सचल त्यागी

जी टीवी के शो ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ देखने वाले दर्शकों का गुस्सा क्रूर रणविजय को देख थमता नहीं। कभी बुरे चरित्र के प्रति ऐसी नफरत फिल्मों में प्राण पैदा किया करते थे। रणविजय लोहा सिंह का बेटा है। वह गुस्सैल है। पिता उससे नाराज हैं कि वह उन्हें वारिस नहीं दे सकता। ऐसे कॉम्पलेक्स चरित्र को सचल त्यागी ने निभाया है। पेश है उनसे हुई बातचीत के कुछ अंश।

सुना है कि आप ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ में अपनी नायिका जया को अपने जीवन की नायिका भी बनाने जा रहे हैं? तो कैसा रहेगा शादी-ब्याह का तामझाम?

हां, ये सच है, लेकिन हमारी शादी बिल्कुल सादे तरीके से होगी। मैं बहुत भौतिकवादी नहीं हूं। मेरे लिये अपने बड़ों का आशीर्वाद महत्व रखता है। आप अपनी शादी में बढ़िया ताम-झाम तो कर सकते हैं। पर सही मायनों में खूबसूरती तो आपके अपने आस-पास के चाहने वाले लोगों से होती है।

आप तो काफी हैंडसम हैं। क्या आपको बॉलीवुड से फिल्मों के लिए बुलावा नहीं आया?

कई बैनरों ने अलग-अलग भूमिकाओं के लिए अप्रोच तो किया था, लेकिन अभी तक कोई ऐसा प्रस्ताव नहीं मिला है, जो मुझे एक्साइट करे। मेरे लिये यह महत्व रखता है कि फिल्म में मेरे करने के लिये क्या है। मैं फिल्मों में आने के लिए बेताब नहीं हूं।

आपके करियर का टर्निंग प्वाइंट क्या था?

मेरे करियर का टर्निंग प्वाइंट टीवी सीरियल ‘माता की चौकी’ और ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ में काम करना रहा। इन शोज ने मेरी प्रतिभा और क्षमता को अच्छी तरह से उभारा। इनसे टीवी इंडस्ट्री को मेरी क्षमता का पता चला और उन्होंने यह महसूस किया कि मैं इस इंडस्ट्री को किस हद तक कांट्रीब्यूट कर सकता हूं।

आप किस प्रकार की भूमिका करना पसंद करते हैं?

मैं किसी खास भूमिका में बंधना नहीं चाहता। हर कलाकार चाहता है कि उसे ऐसा अवसर मिले, जिससे वह अपनी इमेज को तोड़ सके। मैं अपने प्रशंसकों और भावी प्रशंसकों को अपनी वैरायटी से चकित करना चाहता हूं।

भविष्य में आप क्या करना चाहते हैं?

मैं धारा में बहना चाहता हूं। वह सब कुछ पा लेना चाहता हूं, जो मुझे मिल सकता है।

आपको डाक्यूमेंट्रीज और कॉमर्शियल्स के लिए वॉयस ओवर करने का मौका कैसे मिला?

मैंने काम के लिए कभी किसी को अप्रोच नहीं किया। मैं काफी लोगों से मिला हूं, मेरी प्रतिभा से बहुत लोग परिचित हैं। वह लोग मेरा प्रचार करते हैं। यही पब्लिसिटी मुझे रोल दिलाती है।

आपको अभिनय और वॉयस ओवर में क्या करना अधिक पसन्द है?

बेशक अभिनय ही। अभिनय के जरिए कोई कलाकार अपनी आवाज, बॉडी लैंग्वेज, भावाभिव्यक्ति आदि का भरपूर प्रेषण कर सकता है। आप कह सकते हैं कि यह एक ऐसी दुकान है, जिसके जरिये कोई भी अपना टेलेंट बेच सकता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हर कलाकार अपनी इमेज तोड़ना चाहता है: सचल त्यागी