फोटो गैलरी

Hindi Newsमारे गए बंधक पुलिसकर्मी की शिनाख्त ल्यूकास के रूप में

मारे गए बंधक पुलिसकर्मी की शिनाख्त ल्यूकास के रूप में

माओवादियों द्वारा बंधक बनाए गए चार पुलिसकर्मियों में से एक का गोलियों से छलनी शव शुक्रवार को लखीसराय से बरामद किया गया जिसकी शिनाख्त बीएमपी के जवान ल्यूकास टेटे के रूप में हुई है जबकि अन्य तीन के...

मारे गए बंधक पुलिसकर्मी की शिनाख्त ल्यूकास के रूप में
एजेंसीFri, 03 Sep 2010 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

माओवादियों द्वारा बंधक बनाए गए चार पुलिसकर्मियों में से एक का गोलियों से छलनी शव शुक्रवार को लखीसराय से बरामद किया गया जिसकी शिनाख्त बीएमपी के जवान ल्यूकास टेटे के रूप में हुई है जबकि अन्य तीन के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं है और माओवादियों द्वारा उनकी मांगों को पूरी करने के लिये तय की गयी नयी समयसीमा आज सुबह दस बजे समाप्त हो गयी।

उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरी स्थिति की समीक्षा के लिये शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलायी है। मुंगेर के पुलिस उपमहानिरीक्षक शाहरुख मजीद ने नक्सलियों द्वारा बंधक बनाए गए एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दिए जाने की आज पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिसकर्मी का नाम ल्यूकस टेटे है और उनका शव पुलिस ने कजरा थाना अंतर्गत सिमरातरी गांव में एक सड़क किनारे से बरामद किया है।

नक्सलियों के प्रवक्ता अविनाश ने हालांकि कल दावा किया था कि पुलिसकर्मी अभय यादव की हत्या कर दी गयी है लेकिन इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई थी और न ही उनका शव मिला था।

मजीद ने बताया कि नक्सलियों ने टेटे के शव के पास एक पर्चा भी छोडा़ है जिसमें उन्होंने धमकी दी है कि उनके आठ साथियों की जल्द रिहाई की जाये अन्यथा शेष तीन पुलिस कर्मियों की भी हत्या कर दी जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें