DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने किया सिविलसेवा परीक्षा में आयु बढ़ाने का स्वागत

कांग्रेस पार्टी ने झारखंड लोकसेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने के लिए अधिकतम आयु में पांच वर्ष की वृद्धि किए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए इसके लिए राज्यपाल एमओएच फारुक के प्रति आभार व्यक्त किया है।

पार्टी के प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता शैलेश सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार बलमुचू के नेतृत्व में दल का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल पिछले दस अगस्त को राज्यपाल से मिला था और उनसे झारखंड लोकसेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने के लिए अधिकतम आयु पांच वर्ष बढ़ाने का अनुरोध किया था। राज्यपाल को बताया गया था कि राज्य बनने के बाद से अब तक प्रदेश में केवल तीन ही सिविल सेवा परीक्षा हो पाई है और हजारों परीक्षार्थियों के उम्र बढ़ने के कारण वह इन परीक्षाओं में शामिल होने से वंचित हो गए है।

सिन्हा ने कहा कि राज्यपाल ने आश्वस्त किया था कि इस मामले में यदि कोई कानूनी अड़चन नहीं आती है तो उम्र सीमा बढ़सने का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल फारुक ने अपने वादे के अनुरुप प्रदेश के हजारों परीक्षार्थियों के हित में निर्णय लिया है और इसके लिए बधाई के पात्र हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने किया सिविलसेवा परीक्षा में आयु बढ़ाने का स्वागत