DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जन्माष्टमी : उप्र में 'जय कन्हैया लाल' के जयकारे

उत्तर प्रदेश में अधिकांश मंदिरों में 'जय कन्हैया लाल' के जयकारे और 'गिरधर नागर नंदा, भजो रे हर गोविंदा' के भजन गूंज रहे हैं। श्रीकृष्ण के स्वागत के लिए राजधानी लखनऊ सहित पूरा राज्य धार्मिक उल्लास में डूबा हुआ है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के लिए अधिकांश मंदिर सजधज कर तैयार हैं। कुछ स्थानों पर बुधवार को ही जन्माष्टमी मनाई गई थी।

कृष्ण जन्मोत्सव के लिए राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित राधाकृष्ण मंदिर, चौक स्थित कोनेश्वर मंदिर और चिनहट स्थित राधाकृष्ण मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है। यहां गुरुवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है।

राज्य के विभिन्न हिस्सों के मंदिरों में कृष्ण भक्त सुबह से ही जयकारे लगा रहे हैं। पूरा माहौल भक्ति में सराबोर है। मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठानों का दौर जारी है।

लखनऊ में पुलिस लाइन सहित सैकड़ों स्थानों पर मनमोहक झंकियां सजाई गई हैं। कई स्थानों पर गुरुवार शाम को भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। पुलिस लाइन की झांकी में मथुरा के रामस्वरूप शर्मा की मंडली कृष्ण लीला प्रस्तुत करेगी वहीं सरिता श्रीवास्तव के निर्देशन में कथक नृत्य वाटिका की प्रस्तुति की जाएगी। कुछ स्थानों पर बुधवार को जन्माष्टमी मनाई गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जन्माष्टमी : उप्र में 'जय कन्हैया लाल' के जयकारे