DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फैमिली के बीच में फुदकती मल्लिका

फैमिली के बीच में फुदकती मल्लिका

फर्स्ट डे फर्स्ट शो के रसियाओं के लिए आज का शुक्रवार महत्त्वपूर्ण है। बॉक्स ऑफिस की भाषा में कहें तो आज से बड़ी फिल्मों की रिलीज का शुभ मुहूर्त आरंभ हो रहा है। इस कड़ी में पहली बड़ी फिल्म धर्मा प्रोडक्शन की ‘वी आर फैमिली’ आज रिलीज हो रही है। अगले हफ्ते सलमान खान की बहुचर्चित फिल्म ‘दबंग’, उसके बाद रणबीर-प्रियंका की ‘अनजाना अनजानी’, ऐश्वर्या-रजनीकांत की ‘रोबोट’, अजय देवगन और बिपाशा की ‘आक्रोश’ और इमरान हाशमी की ‘क्रुक : इट्स गुड टू बी बैड’ सरीखी फिल्में रिलीज होंगी। बड़ी फिल्मों का ये सफर दीपावली के बाद तक जारी रहेगा।

इस बीच छोटी फिल्मों के लिए बड़ी मुश्किल से जगह बन पाएगी। यही वजह है कि इन दिनों सिनेमा मालिकों के सामने ये चुनौती भी है कि वह किस फिल्म के साथ दो सप्ताह वाला करार करें और किसके साथ नहीं। क्योंकि उपरोक्त बड़ी फिल्मों में अगर कोई भी अपने वजन के अनुसार हल्की-फुल्की निकली तो उसका खामियाजा और फायदा उसके बाद अगले सप्ताह रिलीज होने वाली फिल्म को भुगतना पड़ेगा। खैर, बॉलीवुड इंडस्ट्री में ये सब तो ट्रेड पंडितों की भविष्यवाणी के साथ रुटीन फीचर है।
पहले जरा नजर डाल ली जाए आज रिलीज हो रही फिल्मों पर। आज रिलीज हो रही फिल्म ‘वी आर फैमिली’ का हल्ला काफी दिनों से है। पहली बात तो ये कि यह फिल्म करण जौहर के बैनर की फिल्म है। दूसरी ये कि यूटीवी और सोनी पिक्चर्स भी साथ हैं। एक निर्देशक के रूप में करण ने इस बार युवा सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा पर अपना विश्वास जताया है। और सबसे बड़ी बात ये कि फिल्म में करीना और काजोल की जोड़ी पहली बार सही मायने में आमने-सामने होगी। हालांकि दोनों एक्ट्रेस इससे पहले फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में साथ काम कर चुकी हैं, लेकिन उस फिल्म में दोनों के सामने परफॉरमेंस को लेकर टकराव की स्थिति पैदा नहीं हुई थी, जैसी कि इस बार देखी जा रही है।

यही वजह है कि फिल्म के प्रोमोशन में काजोल ने हिस्सा नहीं लिया। करण जौहर हर मौके पर करीना के सामने काजोल के स्पांटेनियस अभिनय की तारीफ तो करते हैं, लेकिन काजोल के न जुड़ने के कारण को साफ नहीं कर पाते। खैर, ये सब बातें फिल्म पर कितना असर करती हैं, ये आज शाम तक साफ हो जाएगा। फिल्म की कहानी हॉलीवुड की चर्चित फिल्म ‘स्टेपमॉम’ पर आधारित है। जैसा कि फिल्म के नाम से ही जाहिर है श्रेया (करीना कपूर) स्टेपमॉम के रूप में माया (काजोल) और उसके बच्चों की जिंदगी में आती है। अमन (अर्जुन रामपाल) श्रेया से प्यार करता है और अपने साथ रहने को राजी कर लेता है, लेकिन अमन के साथ अपने रिश्ते को अलविदा कहने जा रही माया के लिए ये सब इतना भी आसान नहीं होता। वह इस बात को सहजता से नहीं पचा पाती कि उसकी नजरों के सामने कोई उसके बच्चों का ध्यान उसी की तरह कैसे रख सकता है। इसी को लेकर उसकी आये दिन श्रेया से नोंक-झोंक होती रहती है। इस बीच अमन इसी कोशिश में लगा रहता है कि किसी तरह से माया श्रेया के साथ एडजस्ट कर ले।

इसके अलावा आज एक हॉरर फिल्म भी रिलीज हो रही है। नाम है ‘मल्लिका’, जिसमें मुख्य भूमिका निभा रही हैं शाना नायर। साथ में हैं समीर दत्तानी, हिमांशु मलिक, पूजा, राकेश खेड़ा आदि। इस फिल्म को लेकर परसेप्ट पिक्चर्स इतना उत्साही है कि इस फिल्म को उसने परसेप्ट हॉररटेनमेंट के बैनर तले रिलीज किया है।

वैसे पहले इस फिल्म नाम ‘8’ था, लेकिन टाइटल में मास अपील न होने की वजह से इसे रिलीज से पहले बदल दिया गया। अब फिल्म के प्रोमो में शीना नायर टू मच ग्लैमरस पोज में दिख रही हैं मानो फिल्म में हॉरर एलिमेंट की बजाए केवल सेक्स का तड़का लगाया गया हो। फिल्म की कहानी कुछ इस तरह है। संजना (शीना नायर) जब अपने एक नए घर में शिफ्ट करती है तो उसे कुछ अजीबो गरीब अहसास होने लगते हैं। उसे पता चलता है कि बरसों पहले उस घर में किसी की हत्या हुई थी। वह उस गुजरे हुए भयानक कल को देख सकती थी। संजना उस घर को छोड़ने का निर्णय कर लेती है, लेकिन वह खौफनाक साया उसका पीछा नहीं छोड़ता। फिल्म को निर्देशित किया है विल्सन लुईस ने। ‘दि फिल्म इमोशनल अत्याचार’ भी आज ही रिलीज हो रही है। अब इसे संयोग ही कहिए कि मल्टीप्लेक्स फ्लेवर की इस फिल्म में ‘देव डी.’ वाली कल्कि भी हैं। साथ में हैं विनय पाठक, रणवीर शौरी और मोहित अहलावत। फिल्म के निर्देशक हैं अक्षय शेरे। इसमें कल्कि ने एक सूत्रधार की भूमिका निभाई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फैमिली के बीच में फुदकती मल्लिका