DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्लिस्टर्स, वीनस और तोसूर तीसरे, बेर्दिक बाहर

क्लिस्टर्स, वीनस और तोसूर तीसरे, बेर्दिक बाहर

गत विजेता बेल्जियम की किम क्लिस्टर्स, दो बार की चैंपियन अमरीका वीनस विलियम्स और विश्व नंबर छह ऑस्ट्रेलिया की सामंता तोसूर के अलावा पुरूषों में 17वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के गेल मोनफिल्स ने वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यू एस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि सातवीं वरीय चेक गणराज्य के टामस बेर्दिक उलटफेर का शिकार होकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं।
 
बुधवार को हुए दूसरे दौर के मुकाबलों में क्लिस्टर्स, वीनस, तोसूर और मोनफिल्स को सफलता मिली जबकि इसी दिन चौथी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे और 12वीं वरीयता प्राप्त रूस के मिखाइल योज्नी ने पहले दौर के मुकाबले जीत लिए।
 
दूसरी वरीय क्लिस्टर्स ने नवोदित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सैली पियर्स को 6-2, 6-1 से रौंदकर तीसरे दौर में जगह बनाई। इस 56 मिनट के मुकाबले में बेल्जियन खिलाड़ी का पलडा ज्यादा समय भारी रहा। क्लिस्टर्स ने मैच के बाद कहा कि पियर्स के खिलाफ खेलना उनके लिए बेहद आसान रहा।
 
उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा था कि खेल अपने आप आगे बढ़ रहा हो। मैने अपनी ओर से थोड़ा प्रयास ज़रूर किया। मेरे सर्वश्रेष्ठ टेनिस का प्रदर्शन अभी बाकी है। लगातार 16वें ग्रैंड स्लेम के तीसरे दौर में पहुंची क्लिस्टर्स का मुकाबला इस दौर में 27वीं वरीय चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा से होगा।

तीसरी वरीयता प्राप्त वीनस ने दूसरे दौर कनाडा की रेबेका मारिनो को 7-6, 6-3 से हराया। मारिनो 2000 और 2001 में लगातार दो बार यहां परचम लहरा चुकी वीनस के सामने ज्यादा प्रतिरोघ नहीं कर सकी और पहले दौर में थोड़े संघर्ष के बाद दूसरे दौर में उन्होंने शीघ्र आत्मसमर्पण कर दिया।
 
वीनस का तीसरे दौर में मुकाबला पहला ग्रैंड स्लेम खेल रही लग्ज़मबर्ग की क्वालीफायर मेंडी मिनेला से होगा जिन्होंने 32वीं वरीयता प्राप्त बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा को 6-4, 6-0 से हराकर सनसनी मचा दी थी।
 
फ्रेंच ओपन की उपविजेता और पांचवीं वरीयता प्राप्त तोसूर ने हमवतन अनस्तासिया रोडिओनोवा को 6-1, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई जहां उनकी भिडंत इटली की सारा इरानी से होगी। यूएस ओपन में छह बार दूसरे दौर तक पहुंच चुकी तोसूर ने इस बार ज़बर्दस्त प्रदर्शन करते हुए रोडिओनोवा को मात्र 64 मिनट में बाहर का रास्ता दिखा दिया।
 
बुधवार के दिन महिला वर्ग में दो उलटफेर देखे गए। 10वीं वरीयता प्राप्त बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका अर्जेंटीना की गिस्लेया डुल्को के खिलाफ 5-1 से पिछड़ने के बाद रिटायर हो गईं जबकि 13वीं वरीय फ्रांस की मारियन बारतोली को हमवतन वर्जिनी रोजानो ने 7-5, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।
 
इसके अलावा महिलाओं में छठी वरीयता प्राप्त इटली की फ्रांसिस्का शियावोन, 12वीं वरीय रूस के एलेना देमेंतिएवा और 16वीं वरीय इज़रायल की साहर पीर भी तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रहीं जबकि गैरवरीय इटली की इरानी ने 28वीं सीड रूस की अलिसा क्लिबानोवा को हराकर इस दौर में जगह बनाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्लिस्टर्स, वीनस और तोसूर तीसरे, बेर्दिक बाहर