DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'भगवा आतंकवाद' शब्द पर दिग्विजय ने की चिदंबरम की आलोचना

'भगवा आतंकवाद' शब्द पर दिग्विजय ने की चिदंबरम की आलोचना

गृह मंत्री पी चिदंबरम द्वारा भगवा आतंकवाद शब्द इस्तेमाल करने के बाद कांग्रेस के भीतर इस मुद्दे पर मतभेद थम नहीं रहा है और पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उन्हें इस शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति है।

सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे आतंकवाद की व्याख्या करने के लिए जाति, रंग या धर्म के इस्तेमाल पर आपत्ति है। चिदंबरम ने बुधवार को ही अपने मंत्रालय का अगस्त का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि भगवा आतंकवाद से उनका आशय दक्षिणपंथी कट्टरपंथी संगठनों से है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भगवा शब्द साहस का प्रतीक है और इसके धार्मिक संकेत होते हैं और आतंकवाद का कोई रंग नहीं होता। भाजपा को निशाने पर लेते हुए सिंह ने कहा कि विपक्षी दल को भगवा शब्द की आड़ नहीं लेनी चाहिए। उसे अपने कुछ संबद्ध समूहों की गतिविधियों के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए, जो कथित रूप से आतंकी गतिविधियों से जुडे़ हैं।

इस सवाल पर कि चिदंबरम ने कहा है कि भगवा आतंकवाद शब्द पर उनका पेटेंट नहीं है, सिंह ने कहा कि चिदंबरम को पेटेंट धारक का नाम बताना चाहिए।

नक्सल समस्या से निपटने और शस्त्र कानून में संशोधन के मुद्दों पर सिंह का चिदंबरम से पहले भी टकराव नजर आया है।

सिंह ने हालांकि इस बात पर खुशी जतायी कि गृह मंत्रालय ने हिन्दू कट्टरपंथियों की गतिविधियों पर संज्ञान लिया। भगवा आतंकवाद के मसले पर कांग्रेस ने चिदंबरम के बयान से खुद को अलग रखा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'भगवा आतंकवाद' शब्द पर दिग्विजय ने की चिदंबरम की आलोचना