DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेट्रोलपंप मालिकों ने 20 से अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी

पेट्रोलपंप मालिकों ने देशभर में पेट्रोल, डीजल के समान दाम रखने और पेट्रोलपंप डीलरों का कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर आगामी 20 सितंबर से देशभर में अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी दी है।

फैडरेशन ऑफ ऑल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव सुखमिंदरपाल सिहं ग्रेवाल ने बुधवार को कहा हमारी मांगों के प्रति केन्द्र सरकार के उदासीन रवैये को देखते हुये 20 सितंबर से सभी पेट्रोलियम डीलर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।

ग्रेवाल ने कहा पेट्रोलपंप डीलर यह सख्त कदम उठाने के लिये मजबूर हुये हैं। केन्द्र सरकार डीलरों की वाजिब मांग पर ध्यान देने को तैयार नहीं है। वर्तमान में डीलरों को पेट्रोल की खुदरा कीमत पर एक रुपया और डीजल पर 65 पैसे प्रति लीटर कमीशन मिलता है। हमारी मांग है कि कमीशन खुदरा मूल्य का पांच प्रतिशत होना चाहिये। उन्होंने कहा हाल के दिनों में डीलरों के खर्चे काफी बढे़ हैं। बिजली, पानी, वेतन भत्ते तथा अन्य शुल्कों में वृद्धि से डीलरों का मार्जिन कम हुआ है। इसके अलावा पेट्रोल, डीजल के वाष्पीकरण और लीकेज से भी काफी नुकसान होता है।
   
पेट्रोलपंप डीलर देशभर में पेट्रोल, डीजल के समान दाम रखे जाने की भी मांग कर रहे हैं। उनका मानना है कि विभिन्न राज्यों में अलग डयूटी और शुल्कों के कारण दाम भी उंचे नीचे होते हैं परिणामस्वरुप एक राज्य से दूसरे राज्य में इसकी कालाबाजारी होती है।
   
ग्रेवाल ने कहा 4 सितंबर को फैडरेशन की प्रबंधन समिति की नयी दिल्ली में बैठक होगी। जिसमें हड़ताल के आगे की कारवाई पर विचार होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेट्रोलपंप मालिकों ने 20 से अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी दी