फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेठी के नामकरण पर कोर्ट फैसले से मायावती की जीत

अमेठी के नामकरण पर कोर्ट फैसले से मायावती की जीत

अमेठी का नाम छत्रपति साहूजी महाराज नगर रखने के मसले पर उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती को जोरदार राजनीतिक जीत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश को रद्द कर दिया।...

अमेठी के नामकरण पर कोर्ट फैसले से मायावती की जीत
एजेंसीWed, 01 Sep 2010 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेठी का नाम छत्रपति साहूजी महाराज नगर रखने के मसले पर उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती को जोरदार राजनीतिक जीत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश को रद्द कर दिया। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक अंतरिम आदेश में अमेठी का नाम बदलकर छत्रपति साहूजी महाराज नगर जिला बनाने पर रोक लगा दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का फैसला मायावती सरकार के पक्ष में इस आधार पर दिया कि हाई कोर्ट ने ऐसी ही एक याचिका 11 अगस्त को खारिज की थी। जस्टिस आर. वी. रवींद्रन और जस्टिस एच. एल. गोखले की बेंच ने कहा कि 18 अगस्त को यह अंतरिम आदेश देने वाली हाई कोर्ट की बेंच को अपनी ही बेंच के 11 अगस्त के आदेश को ध्यान में रखना चाहिए था। एक ही मसले पर यह विपरीत रुख नहीं रख सकता। जस्टिस उमानाथ सिंह और सतीश चंद्रा की बेंच ने 11 अगस्त को एक याचिका को खारिज किया था, जिसमें नए जिले के निर्माण को चुनौती दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें