DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लगातार दूसरा मैच हारा चीन, इंग्लैंड, अर्जेंटीना की दूसरी जीत

लगातार दूसरा मैच हारा चीन, इंग्लैंड, अर्जेंटीना की दूसरी जीत

ओलंपिक रजत विजेता चीन का महिला विश्वकप हॉकी टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है इंग्लैंड ने उसे चौंकाते हुए 1-0 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली जबकि चीन को लगातार दूसरी हार मिली।
 
पूल ए के दो अन्य कड़े मुकाबलों में मेज़बान अर्जेंटीना ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराकर अपना दूसरा मुकाबला भी जीत लिया जबकि दक्षिण अफ्रीका ने स्पेन को 2-1 से मात दी।
 
इंग्लैंड के लिए हैना मेकलियोड ने पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी और इंग्लैंड ने उसे आखिर तक कायम रखा। इंग्लैंड ने रविवार को स्पेन को 3-2 से हराया था।
 
दो मैच जीतने के बाद इंग्लैंड के छह अंक हो गए हैं और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की अच्छी बन गई जताई जा रही है। वहीं दूसरी ओर चीन की लगातार दूसरी हार के साथ ही उसके सेमीफाइनल में उम्मीदों को झटका लगा है। चीन को इससे पहले दक्षिण कोरिया के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

मैच के दौरान पूरे समय चीन के स्ट्राइकर इंग्लैंड की रक्षापंक्ति को तोड़ने के लिए संघर्ष करते दिखे। कई बार उन्हें मौके भी मिले लेकिन गोलकीपर बेथ स्टोरी ने चीन की किसी भी कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया।
 
कई बार दोनों टीमों के खिलाड़ियों में गरमा-गरमी भी देखी गई। इंग्लैंड की कप्तान केट वाल्श और चीन की सुन सिनान को ग्रीन कार्ड दिखाए गए जबकि चीन की एक अन्य खिलाड़ी फु बाओरोंग को पीला कार्ड दिखकर पांच मिनट के लिए मैदान से बाहर भेज दिया गया।
 
एक अन्य मुकाबले में मेज़बान अर्जेंटीना ने दक्षिण कोरिया पर एकमात्र गोल से जीत दर्ज की। दूसरे हाफ की शुरुआत में लुसियाना अयमार ने बाईं ओर से शॉट मारा जिसे कार्ला रेबेची ने गोल में डालने में कोई गलती नहीं की।
 
दक्षिण कोरिया ने अपने पहले मैच में चीन को हराकर सबको स्तब्ध कर दिया था लेकिन आज उसकी एक न चली और टीम को इस हार के साथ अब दो मैचों से केवल तीन अंक से संतोष करना होगा।
 
दक्षिण अफ्रीका ने भी रविवार को अर्जेंटीना के हाथों मिली 5-2 की करारी हार के सदमे से उबरते हुए स्पेन पर रोमांचक जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बनाए रखीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लगातार दूसरा मैच हारा चीन, इंग्लैंड, अर्जेंटीना की दूसरी जीत