पहले फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं चेतन - पहले फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं चेतन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं चेतन

भारत के नंबर एक पुरुष एकल बैडमिंटन खिलाड़ी चेतन आनंद ने कहा कि चोट के कारण एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप और थामस कप जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में शिरकत से महरूम रहने के बाद वह विश्व चैम्पियनशिप से पहले अपना पूरा ध्यान फिटनेस और स्टेमिना पर दे रहे हैं।

शीर्ष 20 में शामिल भारत के एकमात्र पुरुष एकल खिलाड़ी चेतन के मुताबिक राष्ट्रमंडल खेलों से पहले पेरिस में 23 से 29 अगस्त तक होने वाली विश्व चैम्पियनशिप तैयारी का अच्छा मौका है जहां दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ खुद को परखने का मौका मिलेगा।

चेतन ने अपनी तैयारियों के बारे में हैदराबाद से बताया कि विश्व चैम्पियनशिप के लिए मेरी तैयारियां अच्छी चल रही हैं। मैंने एसएम आरिफ सर के साथ ट्रेनिंग कार्यक्रम तय किया है और अपनी फिटनेस और स्ट्रैंथ में सुधार पर काम कर रहा हूं।

दुनिया के इस 15वें नंबर के खिलाड़ी ने कहा कि मेरी चोट ठीक है, लेकिन मैं अब भी इस पर काम कर रहा हूं। मुझे ट्रेनिंग करते हुए लगभग एक माह हो गया है और मुझे लगता है कि मैं शत प्रतिशत फिटनेस हासिल करने के करीब हूं। इसके बाद मैं ट्रेनिंग जारी रखूंगा जिससे कि राष्ट्रमंडल खेलों तक और बेहतर हो सकूं।

उन्होंने कहा कि मैं अपनी फिटनेस को लेकर अच्छा महसूस कर रहा हूं और मुझे विश्व चैम्पियनशिप में भी अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। चेतन ने कहा कि विश्वकप से पहले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों को परख पाएंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राष्ट्रमंडल खेलों से पहले विश्व चैम्पियनशिप बेहतरीन मंच है। अगर विश्व चैम्पियनशिप में मैं कुछ अच्छी जीत दर्ज करने में सफल रहता हूं तो राष्ट्रमंडल खेलों से पहले मेरा मनोबल बढ़ेगा जो काफी मायने रखता है। चेतन फिलहाल पूर्व राष्ट्रीय कोच और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित एसएम आरिफ के मार्गदर्शन में हैदराबाद में रोजाना लगभग पांच घंटे तक अभ्यास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं आरिफ सर के साथ हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में रोजाना लगभग पांच घंटे ट्रेनिंग कर रहा हूं। इस दौरान हम फिटनेस और स्ट्रैंथ को विशेष अहमियत दे रहे हैं। भारत के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी ने कहा कि एशियाई चैम्पियनशिप और थामस कप में नहीं खेलने के बाद उनका लक्ष्य विश्व चैम्पियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों में बेहतर प्रदर्शन करना है।

इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वर्ष 2010 में अब मेरा लक्ष्य विश्व चैम्पियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेल हैं और मैं इनमें देश के लिए पदक जीतना चाहता हूं। देश के लिए पदक जीतना ही हर खिलाड़ी का सपना होता है। चेतन ने कहा कि मिश्रित युगल की शीर्ष भारतीय खिलाड़ी ज्वाला गट्टा के साथ उनकी शादी को लेकर लगाई जा रही अटकलों से उनके खेल पर कोई असर नहीं पड़ा है।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि इससे किसी तरह से मेरा खेल प्रभावित होगा। मैं पेशेवर हूं और मुझे इन चीजों से निपटना होगा और मैं ऐसा कर सकता हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहले फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं चेतन