DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय पहलवान राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन करेंगे :सुशील

भारतीय पहलवान राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन करेंगे :सुशील

ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता सुशील कुमार ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता में भारतीय पहलवानों का प्रदर्शन शानदार रहेगा।
  
भारतीय खेल प्राधिकरण के सोनीपत में चल रहे इन खेलों के प्रशिक्षण शिविर में तैयारियों में जुटे सुशील ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों के कुश्ती प्रतियोगिता की पदक तालिका में भारतीय पहलवानों ने हमेशा ही अच्छा योगदान किया है और हम एक बार फिर बेहतर करने का मौका मिलने के कारण अति उत्साहित हैं।
   
उन्होंने कहा कि पिछले मेलबर्न में कुश्ती प्रतियोगिता नहीं रखी गई थी इसलिए कुश्ती में भारत अपना योगदान नहीं दे पाया था लेकिन इस बार दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के अच्छा योगदान दिए जाने की उम्मीद है।
   
सुशील ने कहा कि बीजिंग ओलम्पिक खेलों में जीते उनके कांस्य पदक ने न सिर्फ उनका मनोबल बढ़ाया बल्कि अन्य पहलवानों का भी उत्साह बढ़ा है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि उनके 2008 में बीजिंग ओलम्पिक खेलों में जीते गए पदक से भारत के पहलवानों का मनोबल ऊंचा हुआ है।

सुशील ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि दिल्ली में होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का प्रदर्शन अब तक का सर्वश्रेष्ठ रहने की उम्मीद है। भारतीय कुश्ती महासंघ अक्टूबर में होने जा रहे इन खेलों के लिए रविवार से दो दिवसीय चयन ट्रायल आयोजित करने जा रहा है।
    
पुरूषों के लिए फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन दोनों के लिए सोनीपत के साई ट्रेनिंग सेंटर में चयन ट्रायल आयोजित किया जाएगा जबकि महिला पहलवानों के लिए चयन ट्रायल नौ अगस्त को पटियाला में किया जाना है। राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार महिला कुश्ती को भी शामिल किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय पहलवान राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन करेंगे :सुशील