अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवध के नवाब बनेंगे शाहरुख

अवध के नवाब बनेंगे शाहरुख

पेरिस में काम कर रहे भारतीय फिल्मकार विजय सिंह 18वीं सदी में अवध के एक नवाब तथा एक ब्रितानी लड़की की ऐतिहासिक प्रेम कहानी पर आधारित अपनी अगली फिल्म में मुख्य भूमिका के लिए बॉलीवुड किंग शाहरुख खान से बातचीत कर रहे हैं।

आलोचकों से वाहवाही पाने वाली फीचर फिल्मों 'जय गंगा' और 'वन डॉलर करी' के निर्माता सिंह का मानना है कि पूर्व में सम्राट अशोक का किरदार अदा कर चुके शाहरुख उनकी तीसरी फिल्म 'द ओपियम सिम्फनी' में नवाब नसीरुददीन हैदर की भूमिका में बिल्कुल फिट बैठेंगे।

'द ओपियम सिम्फनी' सिंह की किताब 'व्हर्लपूल ऑफ शैडोज़' पर आधारित होगी। सिंह ने एक साक्षात्कार में कहा कि मैंने शाहरुख से इस फिल्म के सिलसिले में मुलाकात की थी और उन्होंने इसमें दिलचस्पी भी ली है। मैं किंग खान से नवाब की भूमिका के लिए एक बार फिर सम्पर्क करने की योजना बना रहा हूं। वर्ष 1826 से 1836 तक अवध पर शासन करने वाले उस नवाब को एक ब्रितानी लड़की से प्यार हो गया था लेकिन वह प्रेम प्रसंग अफीम के तत्कालीन कारोबारियों के हितों के खिलाफ था।

उन्होंने कहा मेरा शाहरुख से पिछले काफी समय से सम्पर्क है और मैं उन्हें 'जय गंगा' फिल्म में भी लेना चाहता था लेकिन उस वक्त वह बहुत व्यस्त थे लिहाज़ा बात नहीं बन सकी।

अपने ताज़ा वत्तचित्र इंडिया बाई सांग के प्रदर्शन के सिलसिले में दिल्ली पहुंचे सिंह को 'द ओपियम सिम्फनी' में शाहरुख की ब्रितानी प्रेमिका के किरदार के लिए भी एक उपयुक्त चेहरे की तलाश है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अवध के नवाब बनेंगे शाहरुख