अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीर्ष बीस में नामांकित हुईं आशा भोंसले, कहा धन्यवाद

शीर्ष बीस में नामांकित हुईं आशा भोंसले, कहा धन्यवाद

अपनी सुरीली आवाज़ से दुनियाभर के करोड़ों लोगों को दीवाना बनाने वाली पाश्र्व गायिका आशा भोंसले ने बीटल्स, माइकल जैक्सन और रॉलिंग स्टोन्स के साथ पिछले 50 वर्षों की शीर्ष संगीत हस्तियों की सूची में नामांकित किए जाने पर अपने सभी प्रशंसकों को धन्यवाद कहा है।
     
आशा ने माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा है कि सीएनएन के शीर्ष 20 लोगों की सूची में नामांकन होने पर शुभकामना देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद। लेकिन इसके लिए मतदान अभी बंद नहीं हुआ है।
     
पुरकशिश आवाज़ की मलिका आशा ने कहा कि मैंने अपने जीवन में विश्व स्तर पर भारतीय संगीत और संस्कृति को बढ़ावा देने की कोशिश की है। मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि इस प्रयास में मुझे कुछ हद तक सफलता मिली है।
     
उन्होंने कहा कि यद्यपि सीएनएन ने मुझे विश्व की शीर्ष 20 संगीत हस्तियों में नामांकित किया है लेकिन यह दर्शकों पर निर्भर है वे अंतत अपना मत किसे देना है, इसका फैसला करें। जय हिंद।

इससे पहले सीएनएन ने इस महान गायिका के बारे में कहा कि बॉलीवुड की चमकती हुई स्टार आशा भोंसले गायन की मल्लिका हैं और उन्होंने 800 से अधिक फिल्मों में 10 हज़ार से अधिक गाने गाए हैं। शुरू में केवल कामचलाउ रूप में इस क्षेत्र में उतरने वाली आशा ने स्टारडम की उंचाई हासिल की।
    
अपनी बड़ी बहन लता मंगेशकर की छाया में प्लेबैक सिंगिंग शुरु करने वाली आशा (76) ने 1957 में दिलीप कुमार और वैजंयतीमाला की 'नया दौर' फिल्म में मांग के साथ तुम्हारा गाने से लोकप्रियता हासिल की।
    
सीएनएन ने म्यूज़िक मैगज़ीन सांगलाइन के साथ मिलकर यह सूची तैयार की है जिसमें एरेथा फ्रैंकलीन, जेम्स ब्राउन, बॉब मार्ली, सेलिया क्रूज़, सूफी गायक नुसरत फतेह अली खां जैसे गायक शामिल हैं। सीएनएन इन 20 में से शीर्ष पांच का चयन करने के लिए ऑनलाइन चुनाव कर रही है। शीर्ष पांच की घोषणा 25 अगस्त को की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीर्ष बीस में नामांकित हुईं आशा भोंसले, कहा धन्यवाद