अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अशोक लीलैंण्ड इस साल एक हजार युवाओं को प्रशिक्षण देगा

उत्तराखंड में प्रसिद्ध उद्योग समूह अशोक लीलैंण्ड इस साल के अंत तक प्रदेश के एक हजार युवाओं को उच्चस्तीरय इंजिनियरिंग प्रशिक्षण देगा।

मुख्यमंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक के सलाहकार राजेश नैथानी ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि निशंक की पहल पर प्रदेश के युवाओं को उद्योगों के अनुकूल रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गई आशीर्वाद योजना का दूसरा चरण शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस योजना के पहले चरण में अशोक लीलैण्ड उद्योग समूह द्वारा सहयोग दिया गया था। उसके उत्साहजनक नतीजे सामने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस समूह द्वारा इस वर्ष के अंत तक 1000 युवाओं को इंजिनियरिंग का उच्चस्तरीय प्रशिक्षण दिया जाएगा।

नैथानी ने बताया कि सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत आर्शीवाद योजना के दूसरे चरण में मशहूर उद्योग गाडविन द्वारा उत्तराखंड सरकार के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की गई है और इसके लिए राज्य सरकार से करार भी हो गया है। उन्होंने बताया कि गाडविन उद्योग समूह रियल स्टेट, शिक्षा और होटल व्यवसाय से जुडे हुए हैं। उन्होंने बताया कि आर्शीवाद योजना के तहत गाडविन समूह पहाडी क्षेत्र के बच्चों को अपने होटल व्यवसाय में रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करेगा।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार इसके लिए उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के सहयोग से होटल मैनेजमेंट कोर्स कराएगी और कोर्स प्राप्त करने के बाद इन छात्र छात्राओं को गाडविन अपने संस्थानों में प्रशिण देने के बाद हरिद्वार, मेरठ और गोवा में स्थित अपने विभिन्न उद्योगों में रोजगार के अवसर देंगें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अशोक लीलैंण्ड इस साल एक हजार युवाओं को प्रशिक्षण देगा