DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्य चुनाव आयुक्त एस.वाई कुरैशी बिहार आएंगे

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त एस.वाई कुरैशी राज्य के दो दिवसीय दौरे पर रविवार को पटन पहुंच रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त बनने के बाद कुरैशी पहली बार अपनी टीम के साथ विधानसभा चुनाव तैयारी की समीक्षा करने के लिए कल यहां पहुंच रहे हैं। कुरैशी के साथ चुनाव आयुक्त वी.एस. संपत और उपचुनाव आयुक्त विनोद जुत्शी समेत कई अधिकारी भी आ रहे है।

सूत्रों ने बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त कल यहां राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे। इसके दूसरे दिन चुनाव आयोग की टीम प्रमंडलीय आयुक्तों, जिलाधिकारियों, प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षकों, प्रक्षेत्र के पुलिस उपनिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर चुनाव संबंधी कार्यों की समीक्षा करेगी। इस दौरान आयोग की टीम राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव एवं कई वरष्ठि अधिकारियों के साथ भी बैठक करेगी।

सूत्रों ने बताया कि आयोग की टीम मतदाता सूची, जनगणना के हिसाब से उम्र और लिंग अनुपात, उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था, मतदान केन्द्र अधिकारी, बूथ लेबल एजेंट, तीन साल से अधिक एक ही स्थान पर पदस्थापित अधिकारियों के अलावा कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श भी करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्य चुनाव आयुक्त एस.वाई कुरैशी बिहार आएंगे