DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लेह में मृतकों की संख्या 130 पहुंची

लेह में मृतकों की संख्या 130 पहुंची

लद्दाख के लेह में प्रलयंकारी बारिश और बाढ़ से मची तबाही में शनिवार को कुछ और शव मिलने के साथ ही इस आपदा में मरने वालों की तादाद बढ़कर 130 हो गई, जबकि 600 और लोगों के भी कुदरत के इस कहर का शिकार होने की आशंका है।

सूत्रों को आशंका है कि तबाही में मरने वालों की तादाद 500 से ज्यादा हो सकती है क्योंकि ऊंचाई वाले स्थानों के अनेक सुदूर तथा दुर्गम गांवों में राहत दल अब भी नहीं पहुंच सके हैं।

राज्य के पुलिस प्रमुख कुलदीप खोड़ा ने भी मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी की आशंका जाहिर करते हुए कहा हमने अब तक 130 शव बरामद किए हैं। आपदा में कम से कम 370 लोग घायल हुए हैं जबकि लापता हुए लोगों की वास्तविक संख्या अभी पता नहीं लग सकी है।

बादल फटने से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए चोगलुमसर गांव का दृश्य अत्यंत वीभत्स है। बचावकर्ता पूरी तरह बह चुके इस गांव में भरे कीचड़ और मलबे में शवों तथा जिंदा लोगों की तलाश कर रहे हैं।

यहां से 13 किलोमीटर दूर स्थित चोगलुमसर गांव में अब भी 200 से ज्यादा लोगों के लापता होने की खबर है।
एक ठेकेदार ने प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को बताया कि उसके द्वारा काम पर लगाए गए 150 मजदूर लापता हैं। उन मजदूरों को श्योंग गांव में बसाया गया था।

मजदूरों की वह बस्ती सिंधु नदी के पास बसाई गई थी और अधिकारियों को डर है कि भारी जलप्रवाह में अनेक झोपड़ियां बह गई होंगी। प्रशासन ने कहा कि सेना को तुर्तुक इलाके में भारी नुकसान हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लेह में मृतकों की संख्या 130 पहुंची