फोटो गैलरी

Hindi Newsसोने की खदान में आग से 16 की मौत

सोने की खदान में आग से 16 की मौत

पूर्वी चीन स्थित शेनडांग प्रांत में सोने की एक खान में आग भड़कने के बाद 16 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि सात मजदूर खदान में अभी भी फंसे हुए है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात चाओयवान शहर की...

सोने की खदान में आग से 16 की मौत
एजेंसीSat, 07 Aug 2010 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी चीन स्थित शेनडांग प्रांत में सोने की एक खान में आग भड़कने के बाद 16 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि सात मजदूर खदान में अभी भी फंसे हुए है।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात चाओयवान शहर की लुओशां सोने की खदान में आग लगने के बाद राहत और बचावकर्मियों ने तीन सौ से भी अधिक मजदूरों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। अधिकारियों ने बताया कि खदान में आग लगने से उत्पन्न जहरीली गैसों के कारण 16 लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी।

चीन की सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ के मुताबिक खदान में फंसे सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन वहां सात मजदूर अभी भी फंसे हुये हैं। पहले अधिकारियों ने बताया था कि खदान के अंदर आठ मजदूर हैं, लेकिन बाद में उन्होंने आंकड़ों में सुधार करते हुये कहा कि अब केवल सात मजदूर ही अंदर फंसे हुये हैं।

लुओशां में चिकित्सकीय दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि कुछ मजदूरों की मौत अस्पताल में लाये जाने के बाद हुयी। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि जब खदान में आग भड़की तो उस समय वहां 329 मजदूर काम कर रहे थे। हलांकि सुबह तक भूमिगत आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन खदान में जाने के रास्ते को अभी तक खोला नहीं किया जा सका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें