DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चैंपियन्स लीग के ब्रांड एंबेसडर बने बिग बी

चैंपियन्स लीग के ब्रांड एंबेसडर बने बिग बी

अमिताभ बच्चन राष्ट्रमंडल खेलों के ब्रांड एंबेसडर तो नहीं बनाए गए लेकिन बालीवुड का यह मेगास्टार शुक्रवार से इस रूप में आगामी चैंपियन्स टवेंटी 20 क्रिकेट लीग से जरूर जुड़ गए।

अमिताभ को इस टूर्नामेंट के आधिकारिक प्रसारक ईएसपीएन स्टार स्पोटर्स ने ब्रांड एंबेसडर बनाया। इस सुपरस्टार ने पत्रकारों से कहा कि मैं एयरटेल चैंपियन्स लीग से जुड़कर खुश हूं। यह दिलचस्प प्रारूप है जहां दुनिया की चोटी की टीमें ही आपस में भिड़ती हैं। मैं इसका बड़ा प्रशंसक हूं और चाहता हूं कि भारतीय टीमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमक बिखेरें।
 
उन्होंने कहा कि टवेंटी क्रिकेट काफी रोमांचक है। यहां प्रत्येक खिलाड़ी पहली गेंद से ही प्रदर्शन करना चाहता है। मैं इसका हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि भारत की सभी तीन टीमें अच्छा प्रदर्शन करें। मुझे विश्वास है कि सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और अनिल कुंबले अच्छा खेल दिखाएंगे।
 
अमिताभ से जब उनकी क्रिकेट की क्षमता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह बायें हाथ से गेंदबाजी और दायें हाथ से बल्लेबाजी करते थे। उन्होंने बताया कि एक बार प्रदर्शनी मैच के दौरान वह वीनू मांकड़ को नहीं पहचान पाए थे। उन्होंने कहा कि जब मैं फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा तो कई प्रदर्शनी मैच होते थे। मुझे याद है कि ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैं बायें हाथ से स्पिन गेंदबाजी कर रहा था जब अंपायर ने मुझे विकेट के दूसरे तरफ से गेंदबाजी करने की सलाह दी। मैं झुंझला गया और मैंने उसी तरफ से ओवर पूरा किया।

अमिताभ ने कहा कि ओवर समाप्त करने के बाद मैंने अंपायर के बारे अपने दोस्त से कहा तो उसने बताया कि वह वीनू मांकड़ हैं। मैं बहुत शर्मिंदा हुआ और मुझे लगा कि धरती फट जाए और मैं उसमें समा जाऊं। सचिन तेंदुलकर की तारीफ करते हुए बच्चन ने कहा कि उम्र के साथ इस चैम्पियन बल्लेबाज के खेल में निखार आ रहा है। उन्होंने कहा कि तेंदुलकर के बारे में काफी कुछ लिखा जा चुका है। वह बेजोड़ बल्लेबाज है। मेरा मानना है कि उम्र के साथ खिलाड़ी ढल जाते हैं लेकिन सचिन रोज नए रिकार्ड बना रहा है।

यह पूछने पर कि क्या वह खेल कमेंटेटर बनना चाहेंगे तो उन्होंने ना में जवाब दिया। यह पूछने पर कि क्या वह आईपीएल टीम खरीदने के इच्छुक हैं तो उन्होंने कहा कि मैंने ईएसपीएन से करार किया है और यही मेरी इकलौती टीम है।

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस मौके पर कहा कि वह (बच्चन) ऐसे पेशे में है जिससे हम सभी का मनोरंजन होता आया है। वह सही जगह पर हैं और हम खुशकिस्मत हैं कि वह आज हमारे बीच हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चैंपियन्स लीग के ब्रांड एंबेसडर बने बिग बी