अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नारंग ने राष्ट्रमंडल खेलों से हटने की धमकी दी

नारंग ने राष्ट्रमंडल खेलों से हटने की धमकी दी

निशानेबाज गगन नारंग ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नजरंदाज किए जाने के कारण राष्ट्रमंडल खेलों से नाम वापस लेने की धमकी दी है जो भारत की पदक की उम्मीदों के लिए करारा झटका हो सकता है।

मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेल 2006 में चार स्वर्ण पदक जीतने वाले नारंग ने कहा कि वह काफी आहत महसूस कर रहे हैं और उन्होंने अभी तीन से 14 अक्टूबर के बीच होने वाले खेलों में भाग लेने का फैसला नहीं किया है। नारंग ने कहा कि मैं खेल रत्न नहीं मिलने से वास्तव में निराश हूं। इससे मुझे पता नहीं चल रहा है कि क्या करना चाहिए। राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने के लिए मेरे पास अब कोई प्रेरणातत्व नहीं बचा है।
 
पिछले सप्ताह म्यूनिख विश्व चैंपियनशिप में दस मीटर एयर रायफल में कांस्य पदक जीतकर लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले नारंग ने कहा कि मैं नहीं जानता कि अभी क्या करना है लेकिन मैंने राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने के बारे में फैसला नहीं किया है। मैं वास्तव में निराश और आहत हूं।
 
नारंग ने इस पुरस्कार की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि देश का सर्वोच्च खेल पुरस्कार लगता है कि खिलाड़ी के प्रदर्शन के बजाय जनता और मीडिया की सोच के आधार पर दिया जाता है। बैडमिंटन की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल को इस पुरस्कार के लिए चुना गया है।

नारंग से जब पूछा गया कि वह खेलों में भाग लेने के बारे में कब फैसला करेंगे तो उन्होंने कहा कि मैं अभी कुछ नहीं कह सकता। मैं अभी म्यूनिख में विश्व चैंपियनशिप में भाग लेकर लौटा हूं और मैंने इसके लिए साल भर से तैयारी की थी और अब मुझे आराम चाहिए। मैं अपने भविष्य के बारे में कुछ नहीं कह सकता।

इस स्टार निशानेबाज से जब पूछा गया कि उनके हटने से देश को बड़ा नुकसान होगा तो उन्होंने कहा कि मैं यहां तक नहीं जानता कि मुझे राष्ट्रमंडल खेलों के लिए टीम में चुना जाएगा या नहीं। इसलिए आप यह सवाल महासंघ से करो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नारंग ने राष्ट्रमंडल खेलों से हटने की धमकी दी