DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अलग-अलग सड़क हादसों में 9 कांवड़ियों की मौत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले तथा उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हुए दो अलग-अलग हादसों में शुक्रवार को नौ कांवड़ियों की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार नांगल थाना क्षेत्र में बिजनौर-हरिद्वार मार्ग पर कांवड़ियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को मेरठ रोडवेज की एक अनुबंधित बस ने टक्कर मार दी जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। बस हरिद्वार से वापस लौट रही थी जबकि कांवड़िए हरिद्वार की तरफ जा रहे थे।
 
नांगल थाना प्रभारी नानक चंद ने बताया कि सभी घायल कांवड़ियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 10 की हालत नाजुक बनी हुई है। बस चालक भी घायल हो गया है हालांकि बस में कोई यात्री सवार नहीं था। नानक चंद के मुताबिक सभी कांवड़िए मेरठ जिले के हस्तिनापुर इलाके के रहने वाले थे।

उधर, हरिद्वार से ऋषिकेश जा रहा एक ट्रक पौड़ी जिले में खाई में गिर गया जिसमें तीन कावंड़ियों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए। घायलों में छह की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के मुताबिक ट्रक (यूपी 15एटी 2440) में चालक सहित 34 लोग सवार थे और यह हरिद्वार से ऋषिकेश जा रहा था। यह हादसा पौड़ी जिले के गंगाभोगूल गांव के पास सुबह 7.30 बजे उस समय हुआ जब ट्रक सड़क से खाई में गिर गया। हादसे में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को देहरादून रेफर कर दिया गया है और बाकी को ऋषिकेश के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पौड़ी के जिलाधिकारी दिलीप जावलकर ने कहा, ‘‘यह हादसा जिले के गांगाभोगूल गांव के पास हुआ। घटना में घायल हुए लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है।’’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अलग-अलग सड़क हादसों में 9 कांवड़ियों की मौत