DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 50 में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने शरत

टॉप 50 में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने शरत

देश के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल दुनिया के चोटी के 50 खिलाड़ियों में शामिल होने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

शरत कमल अन्तरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं। यह किसी पुरुष या महिला भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी द्वारा हासिल सर्वोच्च रैंकिंग है। शरत की यूएस ओपन और मिस्र ओपन जैसी प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में खिताबी सफलताओं का परिणाम है कि वह टाप 50 में पहुंच गए हैं।

भारतीय खिलाड़ी ने पिछले छह महीनों में अपनी रैंकिंग में उल्लेखनीय सुधार किया है। वह इस वर्ष फरवरी मे 70वीं रैंकिंग पर थे। मार्च में वह अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 55वीं रैंकिंग पर पहुंचे। अप्रैल-मई में वह 70वीं और जून में 91वीं रैंकिंग पर खिसक गए। जुलाई में उन्होंने अपनी रैकिंग में सुधार किया और 76वें स्थान पर पहुंच गए। अब विश्व में 46वीं रैंकिंग हासिल कर उन्होंने नया भारतीय इतिहास बना दिया है।

वर्ष 2004 के एथेंस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके और लगातार चार वर्षों से देश के नम्बर एक खिलाड़ी शरत ने कहा कि यह मेरे कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। मुझे लगता है कि यूएस और मिस्र प्रो टूर के शानदार प्रदर्शन से मुझे यह रैंकिंग हासिल करने में मदद मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टॉप 50 में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने शरत