अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय बाजार के लिए ज्यादा कारें बनाएगी हुंडई

भारतीय बाजार के लिए ज्यादा कारें बनाएगी हुंडई

हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने शुक्रवार को कहा कि घरेलू मांग को पूरा करने के लिए इस साल कंपनी अपनी कारों के उत्पादन में 70 हजार की वृद्धि करेगी।

एचएमआईएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एचडब्ल्यू पार्क ने कहा कि हम अपनी उत्पादन क्षमता में 70 हजार कारों की वृद्धि करेंगे, इससे हमारे संयंत्र बाजार की बढ़ती मांग को पूरा कर सकेंगे। फिलहाल एचएमआईएल तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर स्थित दो संयंत्रों में प्रतिवर्ष छह लाख कारों का उत्पादन कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्पादन क्षमता के लिए कंपनी को हल्का निवेश करना पड़ेगा। इसके अलावा कंपनी वैश्विक बाजार में कमजोर मांग के चलते कंपनी कारों के निर्यात में करीब आठ प्रतिशत की कमी करने पर भी विचार कर रही है। कंपनी ने पिछले साल 110 देशों में 2.71 लाख कारों का निर्यात किया था।

हमने इस साल कारों के निर्यात का लक्ष्य 2.5 लाख तय किया है जो कि पिछले साल की तुलना में कम है। हम घरेलू मांग को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। हुंडई ने भारत में अपना कारोबार 1996 में शुरू किया था। कंपनी की प्रमुख कारें सेंट्रो, आई10, आई 20 और एक्सेंट, वेरेना, सोनाटा जैसी कारें हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय बाजार के लिए ज्यादा कारें बनाएगी हुंडई