अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिदंबरम ने कश्मीर के प्रभावशाली लोगों से की मुलाकात

चिदंबरम ने कश्मीर के प्रभावशाली लोगों से की मुलाकात

हिंसाग्रस्त कश्मीर घाटी में हालात सामान्य बनाने का रास्ता खोजने के लिए केंद्र सरकार ने कश्मीर के प्रभावशाली लोगों के साथ विचार-विमर्श की एक श्रृंखला शुरू की है।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने एक प्रभावशाली समूह से मुलाकात की। घाटी की स्थिति पर उन्होंने इन लोगों से उनके विचार मांगे। घाटी में जून से जारी हिंसा में अब तक 48 लोग मारे जा चुके हैं।

नाम गोपनीय रखने की शर्त पर अधिकारी ने बताया, ''हां, विचार-विमर्श शुरू हो गया है। लेकिन यह वास्तविक बातचीत नहीं है। इसे आप बातचीत के पहले की बातचीत या वास्तविक बातचीत को एक स्वरूप प्रदान करने वाली बातचीत कह सकते हैं।''

उन्होंने बताया कि गृह मंत्री जम्मू एवं कश्मीर के धार्मिक नेताओं, शिक्षाविदों, बुद्धिजीवियों, व्यापार, उद्योग व वाणिज्यिक प्रतिनिधियों, पत्रकारों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और नागरिक समाज के विभिन्न वर्गो से जल्द ही विचार-विमर्श कर सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री के इनसे छोटे समूहों में मुलाकात करने की संभावना है। इन समूहों के साथ बातचीत के निष्कर्ष के आधार पर राजनीतिक समूहों के साथ बातचीत का स्वरूप तैयार किया जाएगा।

चिदंबरम ने तीन अगस्त को संसद में कहा था कि जम्मू एवं कश्मीर से जुड़े मुद्दों को राजनीतिक प्रक्रिया और वहां के सभी वर्गो के साथ बातचीत के जरिए सुलझाया जाएगा।

उन्होंने कहा था कि हमने माना है कि जम्मू एवं कश्मीर के लोगों से जुड़े मुद्दे हमारे अपने लोगों से जुड़े मुद्दे हैं। सरकार हमेशा बातचीत के लिए आगे रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिदंबरम ने घाटी के प्रभावशाली लोगों से की मुलाकात