DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस के किरदार के लिए नहीं की नकल : रणदीप

पुलिस के किरदार के लिए नहीं की नकल : रणदीप

फिल्मकार मिलन लुथरिया की फिल्म 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा चुके अभिनेता रणदीप हुड्डा ने एसीपी एग्नेल विल्सन के अपने किरदार के लिए खूब शोध किया लेकिन वह कहते हैं कि इसके लिए उन्होंने किसी विशेष व्यक्ति की नकल नहीं की।

रणदीप कहते हैं कि उन्होंने खुद अपने ही अंदर से इस किरदार को उभारने की कोशिश की। तैंतीस वर्षीय अभिनेता ने कहा कि मैंने कुछ पुलिस अधिकारियों से बात की। मैंने उस समय की कुछ फिल्में देखीं लेकिन प्रदर्शन के स्तर पर मैंने किसी की भी नकल नहीं की। मैंने हमेशा यह देखने की कोशिश की कि यदि रणदीप हुड्डा इस किरदार को करे तो वह कैसा होगा। मैंने इस बात पर ध्यान दिया और इसे अच्छी तरह कर सका।

रणदीप कहते हैं कि उन्होंने यह भी महसूस किया है कि एक फिल्म का भविष्य बहुत हद तक उसके निर्माण बैनर और निर्देशक पर निर्भर करता है।

वह कहते हैं कि मैं भूमिकाओं और पटकथा पर ध्यान देता था लेकिन अब मुझे महसूस हुआ है कि एक फिल्म की सफलता के पीछे हमेशा एक बड़ी सी मशीनरी होती है और बड़े निर्देशकों व निर्माताओं के चलते ऐसा हो पाता है। मैं मिलन लुथरिया का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इस किरदार के लिए मुझ पर भरोसा किया।

रणदीप इससे पहले 'डी' (2005) फिल्म में दाउद इब्राहिम की भूमिका निभा चुके हैं। बाद में उन्होंने 'रू-ब-रू' (2008) और 'लव खिचड़ी' (2009) जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' के बाद वह 'भिवानी' में एक बॉक्सर की भूमिका निभाने को तैयार है। तिगमांशु धूलिया के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की पटकथा 'ओंकारा' (2006), 'कमीने' (2009) की पटकथा लिख चुके और 'इश्किया' (2010) का निर्देशन कर चुके अभिषेक चौबे ने लिखी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस के किरदार के लिए नहीं की नकल : रणदीप