DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल में बाढ़ संबंधी चेतावनी जारी

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश जारी रहने के कारण नदियां उफान पर हैं। इसे लेकर कुल्लू, मंडी, किन्नौर, बिलासपुर और शिमला जिलों में प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

शिमला के उपायुक्त जे. एस. राणा ने बताया, ‘‘किन्नौर और शिमला जिले में गुरुवार से लगातार बारिश हो रही है और इसी कारण सहायक नदियों सहित सतलुज नदी में जलस्तर असामान्य तरीके से बढ़ गया है।’’ राणा ने कहा, ‘‘सतर्कता संबंधी चेतावनी जारी करते हुए नदियों के किनारे बसे गावों और कस्बों में रहने वाले लोगों से सुरक्षित जगह जाने को कहा गया है।’’

उन्होंने बताया कि सतलुज नदी में सामान्य बहाव 1,850 घन मीटर प्रति सेकेंड से  बढ़कर 2,300 घन मीटर हो गया है। इसी तरह ब्यास नदी में भी जलस्तर बढ़ गया है। कुल्लू जिले के उपायुक्त बी. एम. नंता ने कहा, ‘‘जिले में गुरुवार रात से हो रही भारी बारिश की वजह से ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ गया है, हालांकि पानी का बहाव खतरे के निशान से नीचे बना हुआ है।’’

उन्होंने बताया कि सतलुज नदी भी कुल्लू जिले से होकर गुजरती है और भारी बारिश के चलते उसमें उफान आ गया है। ब्यास नदी में जलस्तर बढ़ने की वजह से चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग में कुछ जगहों पर पानी जमा हो सकता  है।

शिमला, किन्नौर, मंडी और कुल्लू जिलों में मसूलाधार बारिश की वजह से कई जगह भूस्खलन हुआ है। इसी के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 और 22 पर यातायात प्रभावित हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिमाचल में बाढ़ संबंधी चेतावनी जारी