अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोणी सोणी-सी सोनम

सोणी सोणी-सी सोनम

सोनम कपूर अपनी इस फिल्म में एक नई लुक के साथ हैं। वो दिल्ली की सोणी कुड़ी बनी हैं। ऐसी कुड़ी, जो बात-बात में दूसरों के अड़गों में अपनी टांग अड़ाती है। वैसे रियल लाइफ में उनकी शख्सियत भी कुछ ऐसी ही है। दूसरों के पंगों में अपनी टांग अड़ाना उनकी खास आदतों में शुमार है।

अभिनेत्री सोनम कपूर को कोई मसक्कली कह दे तो वह कुछ चिढ़ सी जाती है। फीवर 104 एफएम के आरजे तुहिन ने जब उन्हें मसक्कली कह कर पुकारा तो वह नाक-मुंह सिकोड़ते हुए बोलीं- ‘आप मुझे एक कबूतर के नाम से क्यों बुला रहे हो।’ खैर, जाने दीजिए। सोनम को अगर मसक्कली नाम पसंद नहीं तो कोई क्या कर सकता है। लेकिन अगर सोनम को मसक्कली के बजाए अनारकली नाम से पुकारा जाए तो उन्हें कैसा लगेगा। जाहिर है, अच्छा ही लगेगा, क्योंकि सोनम कपूर ने अनारकली का रोल अदा करने की इच्छा हाल ही में जग जाहिर की है।

अपनी लेटेस्ट फिल्म ‘आइशा’ के प्रोमोशन के दौरान पिछले कुछ दिनों तक सोनम दिल्ली में थीं। इसी दौरान उन्होंने कहा कि वो अनारकली बनना चाहती हैं। लेकिन शर्त ये है कि शहजादे सलीम का रोल अभिषेक बच्चन को अदा करना होगा। के. आसिफ की ‘मुगल-ए-आजम’ उनकी फेवरेट फिल्म है। अब अगर सलीम के रोल में अभिषेक होंगे तो फिर शहंशाह अकबर का रोल किसे मिलना चाहिए? इस पर सोनम बोलीं- ‘बेशक इस रोल के लिए मिस्टर अभिताभ बच्चन ही सबसे मुफीद रहेंगे।’ सोनम के इस बयान से एक बात तो साफ हो गयी कि जब कभी भी किसी निर्माता-निर्देशक ने ‘मुगल-ए-आजम’ का रीमेक बनाने का जोखिम उठाया तो उन्हें फिल्म की लीड स्टार कास्ट को फाइनल करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। क्योंकि सोनम ने इसे पहले ही हल कर दिया है।

दिक्कतों के हल निकालना, खासतौर से बिना इनविटेशन के दूसरों की परेशानियां हल करना सोनम या कहिये फिल्म ‘आइशा’ की आइशा कपूर का पहला धर्म है। अपनी इस नई फिल्म में वह ऐसा ही कुछ करती दिखती हैं। तो क्या सोनम अपनी रियल लाइफ में भी कुछ-कुछ ऐसी ही हैं? उनके शब्दों में जानें तो हां, वो रियल लाइफ में कुछ-कुछ आइशा जैसी ही हैं, खासतौर से लव के मामले में। उन्हें दूसरों के लव प्रॉबलम्स सुलटाने में बहुत मजा आता है। उन्हें रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ में क्यूपिड बनने का खासा शौक है। बकौल सोनम- ‘हां, मैंने रियल लाइफ में भी कई बार क्यूपिड का रोल अदा किया है। मैं अपनी उस सहेली का नाम तो नहीं शेयर कर सकती, लेकिन ऐसा एक नहीं, कई बार हुआ है कि मैंने क्यूपिड बन अपने दोस्तों को अनेक बार सलाह-मशविरे दिये हैं।’

सोनम का क्यूपिड बनना उस समय हैरत में डालता है, जब पता चलता है कि रियल लाइफ में उनका तो कोई ब्वॉयफ्रेंड है ही नहीं। यहां तक कि उन्हें तो ब्वॉयफ्रेंड शब्द से ही नफरत है। उन्हें यह शब्द काफी बोरिंग लगता है। उम्मीद की जा सकती है कि दर्शक सोनम की पिछली फिल्म ‘आई हेट लव स्टोरीज’ में सिमरन के किरदार को नहीं भूले होंगे, जो फुल टाइम फिल्मी लव स्टोरीज इफेक्ट के साथ काफी पसंद भी किया गया था। तो क्या आइशा और सिमरन में किसी तरह की समानता है भी या नहीं। इस बारे में सोनम कहती हैं, ‘दोनों ही किरदार बेहद अलग किस्म के हैं, लेकिन ये दोनों रोल मेरे बेहद करीब हैं।’ सोनम का ये सुलझा हुआ बयान अंदर से काफी उलझा हुआ सा लगता है। एक बात सच है कि इंडस्ट्री में करीब तीन साल बिता चुकी सोनम के किसी के साथ अफेयर के चर्चे आज तक सुनने को नहीं मिले हैं, पर उनके को-स्टार उनसे पंगे लेने से बाज नहीं आते। पिछले दिनों सोनम के को-स्टार अभय देओल ने कहा कि सोनम एक बढ़िया किसर हैं। अभय तो कह कर चल दिये। अब सोचिए कि इस बात से सोनम के दिल पर क्या गुजरी होगी। सोनम कहती हैं- ‘अभय देओल एक बेहद प्रतिभाशाली कलाकार हैं। मैंने अब तक जितने भी एक्टर्स के साथ काम किया, उनमें अभय सबसे अलग हैं।’ तो क्या सोनम अभय के इस कमेंट को आसानी से हजम कर सकती हैं। इस पर सोनम ने कहा- ‘अब मैं इसका क्या जवाब दूं। वैसे मैं किस और लिप्स टिप्स जरूर दे सकती हूं। (हंसते हुए) इसके लिए आप खाना कम खाएं। लिप बाम का इस्तेमाल करें। जरूरत पड़े तो बोटोक्स भी ले सकते हैं।’ शुक्र है कि सोनम के ये टिप्स पापा अनिल कपूर ने अभी तक नहीं सुने हैं। वर्ना..!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोणी सोणी-सी सोनम