अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रॉडिक बाहर, बेर्दिच आगे बढ़े

रॉडिक बाहर, बेर्दिच आगे बढ़े

दूसरी वरीयता प्राप्त अमरीका के एंडी रॉडिक की वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यू एस ओपन टेनिस टूर्नामेंट की तैयारियों को शुक्रवार को उस समय गहरा झटका लगा जब वॉशिंगटन क्लासिक के तीसरे दौर में उन्हें लगातार सेटों में शिकस्त का सामना करना पड़ा।
 
दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी रॉडिक को फ्रांस के गाइल्स साइमन ने 6-3,6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अमरीकी खिलाड़ी 69 मिनट तक चले इस मैच में निरंतरता बनाए रखने में पूरी तरह नाकाम रहे।
उनकी केवल 55 प्रतिशत सर्विस ही सही पड़ी और पूरे मैच में उन्होंने केवल तीन ऐस ही लगाए। साइमन रॉडिक के खिलाफ पिछले दो मैचों में एक भी सेट नहीं जीत पाए थे।
 
विश्व के 33वें नंबर के खिलाड़ी और टूर्नामेंट में 13वीं वरीयता प्राप्त साइमन ने सात ऐस लगाए और उन्हें मिले पांच ब्रेक अंकों में से तीन को भुनाया। पूरे मैच में उन्होंने एक बार भी अपनी सर्विस नहीं गंवाई। फ्रांसीसी खिलाड़ी ने दूसरे सेट के दूसरे गेम में रॉडिक की सर्विस तोडकर 2-0 की बढ़त बनाई और फिर आसानी से मैच जीत लिया।
 
इस बीच विंबलडन के फाइनल में पहुंचने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच ने कज़ाकिस्तान के आंद्रे गोलूबेव को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-3, 5-7, 7-5 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।
 
तीसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को ने अमरीका के रेयान स्वीटिंग से मिली कड़ी चुनौती पर 6-4, 7-5 से काबू पाते हुए अंतिम आठ में जगह बना ली है जबकि पांचवीं वरीय अमरीका के जॉन इस्नर को बेल्जियम में जेवियर मलिसे ने 6-4, 3-6, 7-6 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रॉडिक बाहर, बेर्दिच आगे बढ़े