अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर में कर्फ्यू जारी, आपूर्ति की कमी

कश्मीर में कर्फ्यू जारी, आपूर्ति की कमी

कश्मीर घाटी में हिंसा रोकने के लिए श्रीनगर और अन्य बड़े कस्बों में कर्फ्यू शुक्रवार को भी जारी रहा। कई इलाकों में लोगों को आवश्यक वस्तुओं की कमी का सामना करना पड़ रहा है। घाटी में जून से शुरू हिंसा में अब तक 48 लोग मारे जा चुके हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ''श्रीनगर और बड़े कस्बों में कर्फ्यू जारी है। लोगों को घरों में रहने और यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि उनके बच्चों असामाजिक और अपराधी तत्वों के बहकावे का शिकार न बनें।'' पिछले एक हफ्ते में सुरक्षा बलों की गोलीबारी से घाटी में 31 लोगों की मौत हुई है। इससे 11 जून से शुरू हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 48 हो गई है।

स्थानीय अस्पतालों के अनुसार गंभीर रूप से घायल करीब छह लोग मौत से जूझ रहे हैं। अस्पताल सूत्रों ने कहा कि अधिकांश घायलों को गोली लगी है।  कर्फ्यूग्रस्त इलाके में दुकानें, बाजार, बैंक, डाकखाने, शिक्षा संस्थान और सभी सरकारी व खुदरा दुकानें भी बंद हैं। सार्वजनिक यातायात भी प्रभावित हुआ है।

पुराने शहर के निवासी बच्चों के खाने के सामान, दवाओं और खाद्य सामग्री की कमी की शिकायत कर रहे हैं। नाजिर अहमद (34 वर्ष) ने कहा कि कर्फ्यू के कारण पिछले एक सप्ताह से ब्रेड, दूध या दवाएं नहीं मिल रहीं हैं।
बंद और विरोध प्रदर्शनों का आह्वान करने वाले हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टर अलगाववादी धड़े के नेता सैयद अली शाह गिलानी ने युवाओं से हिंसा रोकने की अपील की है।  उन्होंने कहा कि हिंसा और पत्थरबाजी उनके संगठन द्वारा शुरू शांतिपूर्ण विरोध अभियान का हिस्सा नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीर में कर्फ्यू जारी, आपूर्ति की कमी