DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सांसदों ने अनचाहे फोन कॉल पर प्रतिबंध की मांग की

सांसदों ने अनचाहे फोन कॉल पर प्रतिबंध की मांग की

दलगत राजनीति से ऊपर उठते हुए सांसदों ने गुरुवार को कहा कि मोबाइल फोन पर आने वाले अनचाहे फोन कॉल तथा एसएमएस पर रोक लगा दी जानी चाहिए।

सूचना और प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि एक जगह अपना नंबर पंजीकृत करा देने से इस तरह के कॉल आना रूक जाते हैं। मैंने ऐसा किया है। लिहाजा, मुझे ऐसे कॉल नहीं आते लेकिन अचल संपत्ति के बारे में मुझे दर्जनों की तादाद में एसएमएस आते हैं। बतौर उपभोक्ता मैं महसूस करती हूं कि यह निजता का उल्लंघन है और इस पर रोक की कोई व्यवस्था होनी चाहिए।

वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी को भी कर्ज देने वाली कंपनियों से इस तरह के अनचाहे फोन कॉल आते हैं। उन्हें गत सोमवार इस तरह का फोन आया, जब वह संसद में महंगाई के मुद्दे पर गतिरोध दूर करने का रास्ता ढूंढने के लिये सुबह के समय विपक्षी नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे।

प्रतिबंध की मांग करते हुए वेंकैया नायडू ने कहा, यह एक बड़ी परेशानी बन गई है। मुझे हर दिन करीब 30 से 40 अनचाहे फोन कॉल आते हैं। लेकिन अब प्रणब बाबू को ऐसा फोन आया है तो मुझे उम्मीद है कि इस समस्या को रोकने के लिए कुछ न कुछ किया जाएगा।

बीजद सांसद कलीकेश सिंहदेव ने कहा कि हमें इस तरह के कई अनचाहे कॉल और एसएमएस आते हैं जो एक सिरदर्द बन गया है। इस पर पूरी तरह से प्रतिबंध होना चाहिए। सिंहदेव से सहमति जताते हुए कांग्रेस सांसद राशिद अल्वी ने कहा कि यह सही में सिरदर्द बनता जा रहा है। इस पर रोक लगनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सांसदों ने अनचाहे फोन कॉल पर प्रतिबंध की मांग की