अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा इंडिकॉम का प्लान 'उल्टा', एसटीडी लोकल से सस्ता

टाटा इंडिकॉम का प्लान 'उल्टा', एसटीडी लोकल से सस्ता

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए टेलीकॉम कंपनियों के बीच जारी टैरिफ लड़ाई के बीच दूरसंचार सेवा प्रदान करने वाली कंपनी टाटा टेलीसर्विसेस लिमिटेड ने अपनी सीडीएमए सेवा टाटा इंडिकॉम के लिए एक नया प्लान 'उल्टा' पेश करने की घोषणा करते हुए कहा कि इसके तहत लोकल काल से सस्ता एसटीडी हो गया है।

कंपनी के क्षेत्रीय प्रमुख (उत्तर-मध्य) विनीत भाटिया ने पत्रकारों से चर्चा में इसकी घोषणा करते हुए बताया कि इस प्लान के तहत प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर 30 पैसे प्रति मिनट की दर से एसटीडी कॉल और 50 पैसे प्रति मिनट की दर से लोकल कॉल कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने अलग-अलग क्षेत्रों के लिए 26 और 16 रुपए के रिचार्च कूपन पेश किया है।

उन्होंने कहा कि यह प्लान आम लोगों को ध्यान में रख कर पेश किया गया, न कि किसी प्रतिस्पर्धा के तहत। बहुत से लोग लोकल से अधिक एसटीडी करते हैं और उन्ही ग्राहकों को लक्ष्य कर यह प्लान पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके ग्राहकों की संख्या में 30 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है।

भाटिया ने बताया कि नए प्रीपेड ग्राहकों को 'उल्टा' प्लान का लाभ उठाने के लिए 58 रुपए और 104 रुपए वाले फर्स्ट रीचार्ज वाउचर से अपने नंबर को रीचार्ज कराना होगा। रीचार्ज की तारीख से अगले तीन महीनों तक वे 30 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से एसटीडी कॉल कर सकते हैं और यह आफर शुरुआती प्रति माह 600 मिनट कॉलों पर लागू होगी, जबकि इसके बाद उन्हें 50 पैसे मिनट के हिसाब से एसटीडी कॉल शुल्क देना होगा।

ये वाउचर्स इनकमिंग लाइफटाइम वैलिडिटी के साथ उपलब्ध हैं और क्रमश 32,58 रुपए तथा 74,29 रुपए मूल्य का टॉकटाइम मिलता है। इसके साथ नेशनल और लोकल मैसेज के बदले 50 पैसे शुल्क देय होगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान उपभोक्ता को इसके लिए 'उल्टा प्लान स्पेशल टैरिफ वाउचर' से रीचार्ज कराना होगा जो दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, कोलकाता, मुंबई और महाराष्ट्र तथा गोवा सर्कलों में 26 रुपए जबकि जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश (पूर्व मध्य), छत्तीसगढ़, शेष पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, असम, पूर्वोत्तर कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश (पश्चिम), राजस्थान और गुजरात में 16 रुपए की कीमत पर 30 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है। लोकल काल के लिए मौजूदा ग्राहकों से 50 पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि एसएमएस के जरिए इस सुविधा का लाभ लेने वाले ग्राहकों से दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, कोलकाता, मुंबई और महाराष्ट्र एवं गोवा में 24 रुपए तथा जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश पूर्व, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ, शेष पश्चिम बंगाल, उडीसा, असम, पूवरेत्तर, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश पश्चिम, राजस्थान और गुजरात में मात्र 15 रुपए का शुल्क लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टाटा इंडिकॉम का प्लान 'उल्टा', एसटीडी लोकल से सस्ता