अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कंसास से डेमोक्रेट उम्मीदवार मनोनीत हुए गोयल

कंसास से डेमोक्रेट उम्मीदवार मनोनीत हुए गोयल

भारतीय अमेरिकी राज गोयल ने नवंबर में होने वाले संसदीय चुनावों में डेमोक्रेट पार्टी उम्मीदवार के रूप में मनोनीत होने के लिए कंसास प्रांत में एक प्राइमरी जीत ली है। इस प्रकार वह अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की दौड़ में शामिल होने वाले भारतीय समुदाय से एक नए उम्मीदवार बन गए हैं।

गोयल को अपेक्षा के अनुरूप कंसास के चौथे जिले से निर्वाचित घोषित किया गया। अगस्त की तीन प्राइमरियों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। सबसे बड़ा उलटफेर बांग्लादेशी मूल के क्लार्क हाशिम हानसेन ने किया, जिन्होंने सात बार की सांसद कैरोलिन चीक्स किलपेट्रिक को मिशिगन के 13वें जिले में परास्त किया।

विजयी मुद्रा में अपनी पत्नी मोनिका और सात माह की बेटी एना के साथ गोयल ने नतीजे घोषित होने पर कहा, आपके समक्ष उपस्थित होकर मैं बहुत अभिभूत और गौरवान्वित हूं। गोयल ने अपने चुनाव प्रचार में नौकरी और अर्थव्यवस्था को मुख्य मुद्दा बनाया था। उन्होंने कर छूट और उसमें खामियों को समाप्त करने का वादा किया था, जिससे नौकरियों विदेशों में जा रही हैं।

इससे पहले मई में ईराक में युद्ध लड़ चुके भारतीय अमेरिकी मन्नान त्रिवेदी ने पेन्सिल्वानिया में संसदीय जिला क्षेत्र से प्राइमरी से जीत हासिल की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कंसास से डेमोक्रेट उम्मीदवार मनोनीत हुए गोयल