अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोड़ा घोटाले से कृपाशंकर सिंह के संबंध नहीं : ईडी

कोड़ा घोटाले से कृपाशंकर सिंह के संबंध नहीं : ईडी

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और मुंबई कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष और राज्य के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह के बीच वित्तीय लेनदेन का कोई भी साक्ष्य अभी तक सामने नहीं आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई हाई कोर्ट को यह जानकारी दी।

इस संबंध में ईडी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया। गौरतलब है कि एक पीएलआई में सिंह पर कोड़ा से जुड़ीं वित्तीय अनियमितताओं में लिप्त होने का आरोप लगाया गया था।

हाई कोर्ट में ईडी के सहायक निदेशक अनिल जी वासनिक ने हलफनामा दायर किया। हलफनामे में कहा गया है कि ईडी द्वारा की गई जांच में मधु कोड़ा और कृपाशंकर सिंह के बीच किसी भी तरह के वित्तीय लेनदेन और घोटाले में उनकी संलिप्तता के साक्ष्य नहीं मिले हैं। हलफनामे में आगे यह भी कहा गया है कि चूंकि कोड़ा से जुड़ीं वित्तीय अनियमितताओं की जांच चल रही है, ऐसे में संजय तिवारी के इस पीआईएल का कोई औचित्य नहीं है।

पीआईएल में सिंह और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा संग्रहित सम्पत्ति की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) के गठन की भी मांग की गई थी। पीएलआई में कहा गया है कि वित्तीय धोखाधड़ी में पकड़े गए कोड़ा से सिंह के करीबी संबंध हैं, लेकिन इस संबंध के बावजूद इस घोटाले में सिंह से पूछताछ नहीं की गई है।

अंतिम सुनवाई में आयकर विभाग और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने हाई कोर्ट को कहा था कि सिंह द्वारा अर्जित आय से अधिक सम्पत्ति की जांच चल रही है। इस मामले की अगली सुनवाई 5 अगस्त को है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोड़ा घोटाले से कृपाशंकर सिंह के संबंध नहीं : ईडी