अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पिल्लई पर कुरैशी की टिप्पणी 'हास्यास्पद' थी: कृष्णा

पिल्लई पर कुरैशी की टिप्पणी 'हास्यास्पद' थी: कृष्णा

विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने कहा है कि उनकी पाकिस्तान यात्रा के दौरान पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी द्वारा केंद्रीय गृह सचिव जीके पिल्लई की तुलना मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से करना 'हास्यास्पद' था।

राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता वेंकैया नायडू के एक सवाल के जवाब में कृष्णा ने कहा कि सईद से भारतीय गृह सचिव की तुलना करना हास्यास्पद था। एक आतंकवादी से पिल्लई की तुलना नहीं की जा सकती।

उन्होंने कहा कि हमारे गृह सचिव ने आईएसआई (पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी) के संदर्भ में जो बयान दिया था, वह आतंकवादी डेविड कोलमैन हेडली से पूछताछ से मिली जानकारी से संबंधित था। हमारी और एफबीआई की पूछताछ में जो बाते सामने आईं हैं, गृह सचिव ने उनको संज्ञान में लेकर ही बयान दिया था।


मुंबई हमले के तार आईएसआई से जुड़े होने के सवाल पर विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में कई जेहादी संगठन हैं जो भारत के खिलाफ नफरत फैला रहे हैं। वे हमेशा भारत पर हमले की साजिश रचते हैं। इन संगठनों और आईएसआई को लेकर हमने अपनी चिंता से पाकिस्तान सरकार को अवगत करा दिया है।

एक तरफ जहां अहलूवालिया और नायडू जैसे वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्णा को इस मुद्दे पर घेर रहे थे, वहीं बाद में पूरक सवाल पूछने वाले भाजपा के ही सदस्य राम जेठमलानी ने विदेश मंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इस्लामाबाद में शिष्टाचार दिखाया और यह दर्शाया कि तहजीब के मामले में भारत आगे है।

कुरैशी ने कृष्णा के साथ इस्लामाबाद में हुए संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में एक संवाददाता के पूछे सवाल पर कथित तौर पर कहा था कि जब आप सईद के भाषण की ओर ध्यान दिला रहे हों तो कपया मुझे भारत के गृह सचिव के बयान की ओर आपका ध्यान आकर्षित कराने दें। कृपया मुझे बताएं कि इससे किस तरह की मदद मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पिल्लई पर कुरैशी की टिप्पणी 'हास्यास्पद' थी: कृष्णा