DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीसरा दिनः शतक जड़कर पैवेलियन लौटे सहवाग

तीसरा दिनः शतक जड़कर पैवेलियन लौटे सहवाग

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के शतक की बदौलत भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन चार विकेट पर 199 रन बना लिए। इस बीच मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पेवेलियन लौट गए हैं।

खेल के तीसरे दिन सहवाग (नाबाद 97) और तेंदुलकर (नाबाद 40) ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 88 रन जोड़कर पी. सारा ओवल मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। भारतीय टीम ने दूसरे दिन श्रीलंका की पहली पारी के स्कोर 425 रनों के जवाब में दो विकेट पर 180 रन बनाए थे।

तीसरे दिन सचिन और सहवाग की जोड़ी से भारतीय टीम को लंबी साझेदारी की उम्मीद थी पंरतु लसित मलिंगा ने इस पर पानी फेर दिया। उनकी एक गेंद पर सचिन चकमा खा गए और प्रसन्ना जयवर्धन के हाथों लपके गए। उन्होंने 41 रन बनाए। इसके बाद सहवाग ने अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा किया। लेकिन इस बार वे इसे बड़े शतक में नहीं बदल पाए और 109 रन बनाकर स्पिनर रणदीव की गेंद पर वेलेगेदरा ने उन्हें कैच किया। उनके आउट होने के बाद वी.वी.एस. लक्ष्मण और सुरेश रैना मैदान पर हैं।

तीन मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। उसने गॉल में खेला गया पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से जीता था जबकि कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला गया दूसरा टेस्ट मैच बेनतीजा समाप्त हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीसरा दिनः शतक जड़कर पैवेलियन लौटे सहवाग