DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईओसी बिहार में 602 करोड़ रुपए का निवेश करेगी

सबसे बड़ी पेट्रोलियम कम्पनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसी) बिहार में 602 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। आईओसी के महाप्रबंधक (बिहार और झारखंड) बीबी चौधरी ने बुधवार को कहा कि बिहार में आईओसी के विस्तार की योजना है जिसके तहत कई योजनाओं पर काम चल रहा है और कई नई योजनाएं शुरू करने का प्रस्ताव है।

इन योजनाओं के जरिए कम्पनी अगले तीन वर्षों में बिहार में 602 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। उन्होंने कहा कि आईओसी विश्व में चौथी और देश में दूसरी सबसे बड़ी तेजी से विकास करने वाली कम्पनी है। चौधरी ने बिहार में कम्पनी की योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि कम्पनी मुजफ्फरपुर में चालू वित्तीय वर्ष में 44 हजार मीट्रिक टन क्षमता वाली एलपीजी (रसोई गैस) बॉटलिंग प्लांट लगाएगी, जिसके जरिए पूरे राज्य में रसोई गैस की मांग को पूरा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बिहार में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती मांग को देखते हुए मोतिहारी, नेपाल (अमलेखगंज डिपो) तथा बैतलपुर डिपो (उत्तरप्रदेश) के बीच नई पाइप लाइन बिछाई जाएगी। चौधरी ने कहा कि सुरक्षा और बेहत प्रबंधन के लिए रक्सौल डिपो को मोतिहारी ले जाने की योजना है। उन्होंने बताया कि बरौनी स्थित रिफाइनरी के विस्तार पर कम्पनी सात करोड़ रुपया खर्च करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईओसी बिहार में 602 करोड़ रुपए का निवेश करेगी