अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोहराबुद्दीन मामले में सीबीआई ने की सोलंकी से पूछताछ

सोहराबुद्दीन मामले में सीबीआई ने की सोलंकी से पूछताछ

सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में जांच कर रही सीबीआई ने बुधवार को वीएल सोलंकी से पूछताछ की, जो मामले में गुजरात सीआईडी द्वारा की जा रही जांच के समय पहले जांचकर्ता पुलिस अधिकारी थे।

सोलंकी से गांधीनगर में पुराने सचिवालय परिसर स्थित सीबीआई दफ्तर में एक घंटे से अधिक देर तक पूछताछ की गई। मामले में सीबीआई द्वारा 23 जुलाई को दाखिल आरोपपत्र में जिन गवाहों के नाम हैं, उनमें सोलंकी भी हैं।

सोलंकी द्वारा की गई जांच में पता चला था कि 26 नवंबर, 2005 को गुजरात पुलिस द्वारा सोहराबुद्दीन शेख के साथ की गई मुठभेड़ फर्जी थी। मामले की जांच इस साल जनवरी में सीबीआई को देने का आदेश देते हुए उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि शुरुआत में इंस्पेक्टर वीएल सोलंकी के निर्देश में जांच सही दिशा में बढ़ रही थी लेकिन बाद में इसे प्रभावित करने की कोशिश की गई और इस पर हुई प्रगति पर अदालत को दिग्भ्रमित किया गया।

शीर्ष अदालत ने कहा कि सोलंकी के बाद जांचकर्ता अधिकारी रहीं पुलिस अफसर गीता जौहरी सही तरीके से जांच नहीं कर रहीं थीं। उच्चतम न्यायालय ने यह भी कहा था कि जौहरी ने सोलंकी द्वारा तैयार रिपोर्ट का कोई संज्ञान नहीं लिया और ना ही उन्होंने इसे अदालत को बढ़ाया।
 

अदालत ने सोहराबुद्दीन की पत्नी कौसरबी और उसके पारिवारिक मित्र तुलसीराम प्रजापति के बारे में अदालत को दिग्भ्रमित करने की जानबूझकर की गई कोशिशों पर भी सरकार को आड़े हाथों लिया। पुलिस ने कथित तौर पर साक्ष्य नष्ट करने के लिए तुलसीराम को भी मार गिराया था।

सीबीआई ने राज्य के पूर्व मंत्री अमित शाह और आईपीएस अधिकारी अभय चूडासमा को गिरफ्तार किया था। शाह को बुधवार को जमानत मिल गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोहराबुद्दीन मामले में सीबीआई ने की सोलंकी से पूछताछ