अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तिहाड़ जेल से 11 मोबाइल, 255 धारदार हथियार बरामद हुए

राजधानी की उच्च सुरक्षा वाली तिहाड़ जेल से पिछले तीन साल में 11  मोबाइल फोन और 250  से ज्यादा धारदार हथियार बरामद किए गए हैं। ये बरामदगी ऐसे समय कर ली गई जबकि कैदी इन हथियारों का इस्तेमाल भी नहीं कर पाए थे।

इस साल के पहले चार महीनों में छह मोबाइल फोन बरामद किए गए जबकि पांच पिछले साल ही बरामद हुए थे।  इसके पहले 2008  में दो सिम कार्ड बरामद हुए थे। इसके अलावा सर्जिकल ब्लेड, कीलों और लोहे की छड़ों के रूप में 255 धारदार नुकीले हथियार भी बरामद हुए हैं। इस साल अप्रैल तक जहां इस तरह के 20  हथियार पकड़े गए वहीं पिछले साल 69  हथियार पकड़े गए थे। अधिकारी ने बताया कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने जेल परिसर के भीतर मोबाइल का इस्तेमाल रोकने के उद्देश्य से वहां मोबाइल जामर लगाए हैं। इसके साथ ही वहां चल रही अन्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।
    
इसके अलावा प्रवेश द्वार पर ही कैदियों और उनसे मिलने आने वालों की सघन जांच की जाती है। जेल में बंद आतंकवादियों तक मोबाइल फोन पहुंचने से रोकने के लिए ऐसे कैदियों को उच्च सुरक्षा वाले वार्डों में रखा जाता है ताकि सामान्य अपराधियों से उनका संपर्क नहीं हो सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तिहाड़ जेल से 11 मोबाइल, 255 धारदार हथियार बरामद हुए