अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 100 में आकर अच्छा लग रहा है : सोमदेव

टॉप 100 में आकर अच्छा लग रहा है : सोमदेव

विश्व के शीर्ष 100 टेनिस खिलाड़ियों में शामिल होने का गौरव हासिल करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने सोमदेव देवबर्मन ने कहा है कि करियर की सर्वश्रेष्ठ 96वीं रैंकिंग पर पहुंचकर उन्हें अच्छा लग रहा है।
 
25 वर्षीय सोमदेव टॉप 100 में पहुंचने वाले लिएंडर पेस के बाद दूसरे भारतीय हैं। पेस वर्ष 1999 में इस विशिष्ट सूची से बाहर हुए थे। उसके बाद से कोई भी भारतीय अब तक यह मुकाम हासिल नहीं कर पाया था। लेकिन सोमदेव ने 11 वर्ष बाद भारत को यह सम्मान दिला दिया।
 
अपनी इस उपलब्धि पर खुशी ज़ाहिर करते हुए सोमदेव ने कहा कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना मुश्किल है लेकिन मुझे उम्मीद है कि मैं आगे भी बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखूंगा और लंबे समय तक टॉप 100 में जगह बनाए रखने में कामयाब रहूंगा। मेरी नज़र आगे आने वाले टूर्नामेंटों पर है।
 
लेकिन वॉशिंगटन क्वालिफाइंग मुकाबलों में उनका खराब प्रदर्शन उन्हें अगले हफ्ते टॉप 100 से बाहर कर देगा। हालांकि सोमदेव इससे ज्यादा चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं काफी टूर्नामेंट खेल रहा हूं। ऐसे में आप कुछ पायदान ऊपर चढ़ते हैं तो कुछ पायदान नीचे भी खिसकते हैं। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही मैं शीर्ष 70 खिलाड़ियों में जगह बनाने में कामयाब हो जाऊंगा।
 
डेविस कप खिलाड़ी ने कहा कि ऊपर जाना और नीचे फिसलना मुझे ज़्यादा परेशान नहीं करता। मुझे टोरंटो और सिनसिनाटी ओपन खेलने हैं। अगर मैं वहां अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो मैं वापस अपनी जगह हासिल कर लूंगा। यह कोई बड़ी बात नहीं है। मैं एक बार में एक ही टूर्नामेंट के बारे में सोच रहा हूं। कुछ अंक आगे पीछे होने की मुझे चिंता नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टॉप 100 में आकर अच्छा लग रहा है : सोमदेव