DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड और उड़ीसा में भी नक्सली हमले, पांच की मौत

माओवादियों द्वारा पांच राज्यों में आयोजित बंद के दौरान रांची और राउरकेला में हुई दो अलग-अलग घटनाओं में पांच की मौत हो गई।

झारखंड में रेलवे ट्रैक के समीप विस्फोट होने के कारण रेलों के परिचालन में कुछ समय के लिये बाधा आयी।
 गिरीडीह के पुलिस अधीक्षक एवी होमकर ने फोन पर बताया कि माओवादियों ने झारखंड के गिरिडीह जिले के पूर्णानगर और गांदे के बीच स्थित एक पुलिया को उड़ा दिया, जिससे कार में सवार पांच लोगों की मौत हो गई।

उड़ीसा के सुंदरगढ़ जिले में माओवादियों ने रेलवे ट्रैक के पास सड़क पर विस्फोट कर मुंबई-हावड़ा रेलमार्ग पर रेल परिचालन को थोड़े समय के लिये बाधित कर दिया।
 राउरकेला के पुलिस अधीक्षक दीप्तेश पटनायक ने बताया बिसरा पुलिस थाना क्षेत्र के माहिपानी इलाके में माओवादियों ने एक पुलिया को बारुदी सुरंग विस्फोट से उड़ा दिया। पुलिस के मुताबिक घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पुलिस के मुताबिक रेलवे सुरक्षा बल [आरपीएफ], गवर्नमेंट रेलवे पुलिस [जीआरपी], प्रदेश पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने इलाके में रेल लाइनों की जांच की। इस जांच के बाद यह पता चला है कि रेल लाइनों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। माओवादियों ने सुरक्षा बलों द्वारा उनके खिलाफ की जा रही दमनात्मक कार्रवाई के विरोध में दो दिनों के बंद का आह्वान किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड और उड़ीसा में भी नक्सली हमले, पांच की मौत