DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुलॉक बनीं हॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री

बुलॉक बनीं हॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री

अभिनेत्री सैंड्रा बुलॉक के व्यक्तिगत जीवन के हिसाब से भले ही यह साल खराब रहा हो लेकिन वह हॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री बन गई हैं।
   
एकादमी पुरस्कार विजेता अभिनेत्री बुलॉक को रीस विदरस्पून और कैमरन डियाज़ से कड़ी टक्कर मिली। जून 2009 से जून 2010 के बीच 5.6 करोड़ डॉलर कमाकर बुलॉक ने फोर्ब्स पत्रिका की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया।
   
मिस कंजेनियलिटी स्टार के कैरियर का यह सबसे अच्छा दौर चल रहा है। हालांकि, उन्हें अपने पति जेसी जेम्स से अलग होना पड़ा। उनके पति ने उनके साथ धोखाधड़ी करने की बात कबूली थी।
   
बुलॉक को शीर्ष स्थान दिलाने में 'द प्रपोज़ल' और 'द ब्लाइंड साइड' ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बुलॉक को 'द ब्लाइंड साइड' के लिए पिछले साल सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर पुरस्कार मिला। विदरस्पून और डियाज़ की कमाई 3.2 करोड़ डॉलर रही।
   
उनके बाद जेनिफर एनिस्टन का स्थान आता है। 2.7 करोड़ डॉलर की कमाई करके एनिस्टन चौथे स्थान पर रहीं। 'सेक्स एंड द सिटी' स्टार सारा जेसिका पार्कर 2.5 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ पांचवें स्थान पर रहीं।
   
फोर्ब्स के संपादकों ने अभिनेत्रियों की कमाई का आकलन फिल्मों में काम करने के साथ-साथ परफ्यूम करार, कपड़ों और विज्ञापन से हुई आमदनी को मिलाकर किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बुलॉक बनीं हॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री