DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आर्य समाज मंदिर में युवक ने पड़ोसी युवती से की थी शादी

राजधानी में एक बार फिर इज्जत के नाम पर प्रेम विवाह करने वाले 30 वर्षीय एक युवक को जलाने का मामला सामने आया है। घटना यमुनापार के खिचड़ीपुर इलाके की है। झुलसी हालत में युवक को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया, जहां से हालत नाजुक होने पर उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 90 फीसदी झुलसे युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है। युवक के घरवालों का आरोप है कि उसकी मां की भी जमकर पिटाई की गई। जख्मीहालत में महिला को भी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।


उधर घटना के बाद युवती के घरवाले फरार हैं। कल्याणपुरी थाने की पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। घटना खिचड़ीपुर के ब्लॉक नंबर- 8 में सोमवार रात हुई। झुलसा युवक राजेश नेगी एक रेस्तरां में बार टेंडर का काम करता है। उसने पड़ोस में रहने वाली 24 वर्षीय एक युवती से 14 जनवरी को आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। युवक के घरवालों ने बताया कि शादी की जानकारी उन्हें जब मिली जब जून महीने में दोनों घर छोड़ कर चले गए थे। जब दोनों वापस लौटे तो युवती के घरवालों ने उसे मायके भेजने की बात कही।


इस पर युवती को मायके भेज दिया गया, लेकिन वे उसे भेज नहीं रहे थे। उल्टे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे थे। राजेश के घरवालों का आरोप है कि सोमवार रात वह पेट्रोल लेने के लिए घर से निकला था। पेट्रोल लेकर वह लौट रहा था तो युवती के भाइयों ने उसे रोका और उस पर पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलते ही उसकी मां पुष्पा देवी उनके घर पहुंचीं तो उन्होंने उनके साथ भी मारपीट की। दोनों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

युवती के दो भाइयों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर उनकी तलाश आरंभ कर दी गई है।
आई.बी. रानी
एडिशनल डीसीपी

मामला दर्ज करने की बजाए पुलिस यह कह रही थी कि युवक ने खुद ही आग लगाई है। समय से कार्रवाई करती तो आरोपी पकड़े जाते।
नागेश नेगी
युवक का भाई

ऑनर किलिंग के मामले
02 अगस्त: खिचड़ीपुर में प्रेम विवाह करने वाले युवक को जलाने का आरोप, हालत नाजुक।
20 जून: अशोक विहार में प्रेम विवाह करने पर दंपती व एक अन्य युवती की हत्या।
14 जून: स्वरूप नगर में प्रेमी युगल को करंट लगाकर मार डाला।
15 दिसम्बर,09: शाहबाद दौलतपुर गांव में प्रेम विवाह करने पर युवक की हत्या।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रेम विवाह करने वाले युवक को जलाया